विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह काबू

ख़बरें अभी तक। विदेश भेजकर नौकरी दिलवाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं से लाखों रूपये ठगने वाले गिरोह को फरीदाबाद पुलिस ने पंजाब के मोहाली शहर से गिरफ्तार किया है। जिन्होंने अब तक दर्जनों युवाओं को अपने जाल में फंसाया है जिनसे करीब 9 लाख रूपये ऐंठे हैं। पुलिस ने एक ही गिरोह के तीन जालसाजों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

फरीदाबाद पुलिस की गिरफ्त में नजर आ रहे ये तीनों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं जिन्होंने एनआईटी क्षेत्र के गांव धौज के एक युवा को कनाडा भेजने के नाम करीब 9 लाख रूपये ठगे हैं। जानकारी देते हुए क्राईम ब्रांच डीसीपी लोकेन्द्र सिंह ने बताया कि धौज पुलिस थाने में पीड़ित युवा ने शिकायत दी थी कि उसे विदेश कनाडा में नौकरी दिलवाने के नाम पर ऑनलाईन करीब 9 लाख रूपये की ठगी की है, जिसपर साईबर सैल ने काम शुरू किया और पंजाब मोहाली से एक ही गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

जिनसे पूछताछ के दौरान पता चला है कि वह अब दर्जनों बेरोजगार युवाओं को विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रूपये ऐंठ चुके हैं। ये पूरा धंधा आनलाईन करते थे और पंजाब से भी सभी को लूटने का कार्य करते थे। पुलिस ने इन लोगों से करीब 7 लाख रूपये की रिकवरी की है औैर जेल भेज दिया है।

Add your comment

Your email address will not be published.