Samsung Galaxy Note 9 में अचानक हुआ ब्लास्ट, बैटरी की दिक्कत बनी कंपनी की सरदर्दी

खबरें अभी तक। सैमसंग कंपनी के लिए स्मार्टफोन में बैटरी की दिक्कत एक डरावने सपने जैसा है। जो बार बार कंपनी को डरा रही है। सैमसंग के सीईओ डीजे कोह ने जब इस फोन को लॉन्च किया था तो उन्होंने कहा था कि ये फोन अभी तक का सबसे सुरक्षित फोन है। लेकिन अब एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि एक महिला के पर्स में रखे इस फोन में अचानक आग लग गई और फोन फट गया।  महिला दर्असल लांग आइलैंड न्यूयॉर्क की रहने वाली है। महिला ने सैमसंग के खिलाफ एक लॉसूट फाइल किया है। जिसमें ये कहा गया है कि उसके पर्स में रखे फोन में अचानक आग लग गई और फोन फट गया। रियल स्टेट एजेंट डियने चुंग ने सितंबर 3 की वो वारदात बताई जब वो लिफ्ट में जा रही थी और अचानक उनके फोन में आग लग गई।

Image result for Samsung Galaxy Note 9 ब्लास्ट

Image result for Samsung Galaxy Note 9 ब्लास्ट

चुंग ने कहा कि जब फोन ज्यादा गरम होने लगा था तो उन्होंने उसका इस्तेमाल करना बंद कर दिया और फोन को अपने पर्स में रख दिया। जिसके बाद उन्होंने कुछ ऐसी आवाज सुनीं जैसे कोई चीज जल रही हो। अचानक उनके बैग में से धुंआ निकलने लगा जिसके बाद उन्होंने डर के मारे अपना बैग फेंक दिया और सामान बाहर निकालने लगीं। लेकिन इस चक्कर में उनकी उंगली जल गई और वो चोटिल हो गईं। बता दें कि इस रिपोर्ट का खुलासा ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ ने किया है।

उन्होंने आगे बताया कि बैग फेंकने के बाद भी फोन वैसे ही जल रहा था। जिसके बाद एक व्यक्ति ने उसपर कपड़ा डाला और आग को बुझाया। चुंग ने क्वीन्स सुप्रीम कोर्ट में लॉसूट फाइल कर दिया है। वहीं उनका ये भी मानना है कि सैमसंग को अब स्मार्टफोन बनाना बंद कर देना चाहिए।

फोन को कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया था। फोन की जिस बैटरी में ब्लास्ट हुआ है। वो 4000mAh की है। बता दें कि ये फोन इस साल का सबसे बड़ा फ्लैगशिप डिवाइस कहा जा रहा था। कंपनी ने कहा था कि फोन की बैटरी काफी कमाल की है तो वहीं ये सुरक्षित भी है। कंपनी ने इस बात से भी पर्दा उठाया था कि बैटरी में कोई दिक्कत न हो इसके लिए हमने इसे कई सुरक्षित चेक से गुजारा है। बता दें कि इस मामले पर अभी तक सैमसंग का कोई आधारिक बयान नहीं आया है।

Add your comment

Your email address will not be published.