एशिया कप: भारत ने जीता पहला मैच, हांगकांग को मिली 26 रनों से करारी शिकस्त

खबरें अभी तक। एशिया कप में भारत ने अपने पहले मैच में हांगकांग को 26 रनों से करारी शिकस्त दी. आपको बता दें कि भारत को इस जीत के लिए अत्यधिक संर्घष करना पड़ा. बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए. बल्लेबाजी में शिखर धवन ने अपने वनडे करियर का 14वां शतक लगाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंया। आपको बता दें कि धवन ने इस शतकीय पारी में 105 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 90 से ज्यादा का रहा।

Image result for हिंदी न्यूज़   ⁄  क्रिकेट   ⁄  Match Report Ind vs HK: भारत ने मैच जीता, हांगकांग ने दिल

आपको बता दें कि भारत को पहला झटका एजाज खान ने दिया, उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को निजाकत खान के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद एहसान नवाज ने अंबाति रायुडू को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवा कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। खराब फॉर्म से जूझ रहे धवन ने इस मैच में बेहतरीन पारी खेली और 120 गेंदों पर 127 रन बनाए। धवन का कैच शाह की गेंद पर तनवीर अफजल ने लपका। महेंद्र सिंह धौनी हांगकांग के खिलाफ अपना खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य पर ही अहसान खान की गेंद पर कैच आउट हो गए। दिनेश कार्तिक 33 रन बनाकर शाह की गेंद पर कैच आउट हो गए। भुवनेश्वर कुमार ने 9 रन बनाए और शाह की गेंद पर कैच आउट हो गई। भुवी का कैच अंशुमान रथ ने लपका। शर्दुल ठाकुर ने एजान ने शून्य के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया।

वहीं जवाब पर हांगकांग टीम केवल 259 रन पर ही सिमट गई. बता दें कि हांगकांग के दोनों ओपनर ने भारत के खिलाफ अर्धशतक लगाए। निजाकत ने अपने वनडे करियर का तीसरा और अंशुमन रथ ने वनडे करियर की 7वीं हाफ सेंचुरी लगाई। यहीं नहीं इन्होंने हांगकांग की तरफ से शतकीय साझेदारी कर पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले हांग कांग के ओपनरों ने 2017 में दुबई में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 84 रन बनाए थे.

बात करें भारतीय गेंदबाजी की तो बता दें कि भारत को पहली सफलता 35वें ओवर में मिली, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अंशुमन को एक्सट्रा कवर की दिशा में रोहित के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे खलील अहमद ने निजाकत खान को 92 रन के स्कोर पर LBW आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। खलील ने भारत को तीसरी सफलता भी दिलाई, उन्होंने कार्टर को धौनी के हाथों कैच आउट करवाया।

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और खलील अहमद ने 3 और कुलदीप ने 2 विकेट लिए। आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल ने हयात को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। चहल ने ही भारत को 5वीं सफलता दिलाई, उन्होंने किचिंत शाह को धवन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद इसी गेंदबाज ने एजाज खान को एलबीडबल्यू आउट किया। कुलदीप ने हांगकांग को 7वां झटका दिया उन्होंने मैकेनी को स्टंप आउट करवाया। इसके बाद एहसान को क्लीन बोल्ड कर खलील ने अपना तीसरा विकेट लिया। इस तरह भारतीय टीम ने हांगकांग के खिलाफ जीत दर्ज की.