बेटी को मारकर खुद फंदे से झूल गई महिला

ख़बरें अभी तक। पहले महिला ने अपनी चार वर्षीय बच्ची को मौत के घाट उतारा और उसके बाद खुद फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला का अंत कर दिया। जिस कमरे में यह वारदात हुई वहां महिला का चार महीने का नवजात बेटा भी था, लेकिन महिला ने उसे कुछ नहीं किया। यह पूरी वारदार बीती रात मंडी जिला के पधर उपमंडल के तहत आने वाले बासाधार गांव में घटी। मृतक महिला की पहचान 28 वर्षीय पुष्पलता पत्नी रजनीकांत के रूप में हुई है। महिला की चार वर्षीय बच्ची का नाम समृद्धि बताया जा रहा है। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर जाकर शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की। एसपी मंडी गुरेदव शर्मा और डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा फारेंसिक टीम के साथ खुद घटनास्थल पर पहुंचे और सभी साक्ष्य जुटाए गए।

चार महीने पहले ही महिला ने बेटे को जन्म दिया था और यह नवजात भी इसी कमरे में सो रहा था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि महिला ने इस वारदात को देर रात को अंजाम दिया। सुबह जब बच्चा उठा और रोने लगा तो घर पर मौजूद अन्य लोगों ने दरवाजा खोला। दरवाजा खोलते ही कमरे के अंदर का भयानक दृश्य देखकर परिजनों के होश फाख्ता हो गए। कमरे में एक तरफ उनकी बहू फंदे से लटक रही थी जबकि दूसरी तरफ बिस्तर पर चार वर्षीय बच्ची की लाश पड़ी थी। हालांकि कमरे का दरवाजा खुला था और उसमें किसी प्रकार की कुंडी नहीं लगाई गई थी।

मृतका का पति फौज में तैनात है और एक महीना पहले ही अपनी छुट्टियां काटकर वापिस डयूटी पर गया है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि लोहे की संगल से महिला ने फंदा लगाया है और उसी संगल के निशान बच्ची के गले पर भी पाए गए हैं। महिला ने सुसाईड नोट भी लिखा है लेकिन उसमें कोई भी बात स्पष्ट तौर पर समझ नहीं आ रही। नोट में खुदकुशी करने की बात लिखी गई है।

प्रारंभिक जांच में यही बात सामने आ रही है कि महिला बीते कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान रह रही थी। संभावना जताई जा रही है इसी कारण महिला ने इस प्रकार का खौफनाक कदम उठाया। महिला की बहन भी कुछ दिनों से इसके पास रह रही थी जिसे इसने पिछले कल जबरदस्ती अपने घर भेज दिया था। पिछले कल ही इससे मिलने के लिए इसका भाई भी आया था। एसपी मंडी गुरेदव शर्मा ने बताया कि अभी तक किसी पर कोई संदेह नहीं है और मामले की जांच जारी है।

पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल मंडी भेज दिया है और उसके बाद शव परिजनों के हवाले किए जाएंगे। वहीं इस घटना के कारण इलाके में इस बात को लेकर चर्चाएं हो रही हैं कि एक मां आखिर कैसे अपनी कोख से निकली संतान को मौत के घाट उतार सकती है।