ऊना के प्राइवेट अस्पताल पर लगे लापरवाही का आरोप

ख़बरें अभी तक। ऊना में एक मशहूर प्राइवेट अस्पताल पर एक मरीज़ के परिजनों ने लापरवाही से इलाज़ किये जाने का आरोप लगाया है। जिसकी वजह से मरीज़ मौत और ज़िन्दगी के बीच झूल रहा है। आरोप है कि मरीज़ के तीन तीन ऑपरेशन के बावजूद उसको राहत की अपेक्षा टांग छोटी हो गयी और किडनी फेल हो गयी। लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इसके लिए डॉ. को जिम्मेवार बताया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आपबीती बताने के लिए पीड़ित परिवार को एम्बुलेंस में मरीज़ को लाना पड़ा।

ऊना में एक मरीज़ मौत और ज़िन्दगी के बीच झूल रहा है, मरीज़ के परिजनों ने शहर के ऊना-नंगल रोड पर एक मशहूर प्राइवेट अस्पताल पर लापरवाही से इलाज़ किये जाने का आरोप लगाया है। जिसकी वजह से मरीज़ तंगहाल हो गया, आरोप है कि मरीज़ के तीन तीन ऑपरेशन के बावजूद उसको राहत नहीं मिली, उल्टा उसकी टांग छोटी हो गयी और किडनी फेल हो गयी। मामले की गंभीरता का अंदाज़ा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में आपबीती बताने के लिए पीड़ित परिवार को एम्बुलेंस में मरीज़ को लाना पड़ा। पीड़ित परिवार का दावा है कि प्राइवेट अस्पताल की लापरवाही का आलम ये था कि 3 ऑपरेशन को 2 अलग अलग डॉक्टर्स ने किया.

क्योंकि अस्पताल के रवैये के कारण पहले के डॉक्टर अस्पताल छोड़ गए। आरोप ये भी है कि तीन ऑपरेशन के कारण उनका खर्च भी तीन गुना बढ़ गया था। बहरहाल अपनी व्यथा और इन्साफ के लिए यह पीड़ित परिवार प्रशासन और पुलिस के चक्कर काट रहा है। अभी तक जिलाधीश, पुलिस कप्तान और सीएमओ ऊना को लिखित में शिकायत भी पीड़ित परिवार द्वारा की गयी है लेकिन इन्साफ की आस में आज दिन तक वो सुनवाई के लिए एक बुलावे का इंतज़ार कर रहा है। लेकिन अभी तक प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। वहीं इस गंभीर विषय पर आरोपी प्राइवेट अस्पताल प्रबंधन ने पल्ला छुड़ाने वाला जवाब दिया। प्रबंधन ने इसके लिए ऑपरेशन करने वाले डॉ. को जिम्मेवार बताया है।