मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दौरा करते हुए वोटर लिस्ट का किया पुनर्निरीक्षण

खबरें अभी तक। गाजियाबाद में राज्य निर्वाचन अधिकारी कि यह संगोष्ठी कुछ खास है खास इसलिए के इस संगोष्ठी में वोटर लिस्ट बनाने के कार्य से जुड़े लोग अधिकारी सभी को जागरुक किया गया और उनके सुझाव मांगे गए संगोष्ठी में राजकीय मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सीधे आम लोगों से संवाद स्थापित किया और उनके सुझाव मांगे गए. उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने साफ तौर पर कहा है कि आने वाले चुनावों के मध्य नजर हम लोग मतदाता सूची का यानी वोटर लिस्ट तैयार की जा रही है।

जिसमें अधिक से अधिक लोग अपना नाम जुड़वाएं और जो लोग नहीं रहे उनका नाम कटवाया जाए कोई भी व्यक्ति किसी भी स्टेट राज्य या नगर में मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकता है बशर्ते वह भारत का नागरिक होना चाहिए. जो नए मतदाता है मतदाता है वह अधिक से अधिक संख्या में अपनी बोर्ड बनवाएं और लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपने मत का अधिकार का इस्तेमाल करें आज मतदाता सूची का पुननिरिक्षण है 31 सितंबर तक जिसकी बोट नहीं बनी या फिर नाम परिवर्तन या अन्य कोई परिवर्तन करना है वह व्यक्ति करा सकता है ।

इस दौरान आम जनता को जागरूक करने के टिप्स  दिए गए साथ ही मतदाता सूची तैयार करने में लगे अधिकारी कर्मचारी ,बीएलओ और सामाजिक संगठनों जो मतदाता सूची को तैयार करने में योगदान देते हैं उनकी समस्या का भी निवारण किया गया सबसे ज्यादा सब परेशानियां बीएलओ की सामने आती हैं जिनके निराकरण के लिए एसडीएम और डीएमके लेवल के अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए साथ ही जिले में मतदान बढ़ाने के लिए लोगों को तरह-तरह के जागरुक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों तक पहुंचा जाए.