जिंदान हत्याकांड : HC बार एसोसिएशन ने निष्पक्ष जांच के लिए दाखिल की याचिका

खबरें अभी तक। आरटीआई कार्यकर्ता, वकील और दलित नेता केदार सिंह जिंदान मर्डर केस में हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल की है. एसोसिएशन की तरफ से दाखिल याचिका पर गुरुवार 20 सितंबर को सुनवाई होगी. जिंदान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्य भी थे. जिंदान की निर्मम हत्या से वकील समुदाय में रोष है. एसोसिएशन ने हाल ही में एक बैठक की थी, जिसमें फैसला लिया गया था कि इस मामले में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी. इसी फैसले के तहत हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने बुधवार को हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर इस केस की निष्पक्ष जांच की मांग उठाई.

केदार सिंह जिंदान की बीते 7 सितंबर को सिरमौर के बकरास में गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी थी. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी भी गठित की है. जिंदान की पत्नी हेमलता भी इस केस में सीबीआई जांच की मां कर रही है. हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी 10 तारीख को आयोजित बैठक में तय किया था कि वो जांच की प्रगति पर लगातार नजर रखेगी.

एसोसिएशन के अनुसार जांच संतोषजनक नहीं हो रही है. फिलहाल बार एसोसिएशन ने अपनी याचिका में पुलिस जांच पर शंका जताई है. याचिका में कहा गया है कि इस मर्डर केस की जांच किसी निष्पक्ष एजेंसी से करवाई जाए. एसोसिएशन ने निष्पक्ष जांच के लिए सीएम जयराम ठाकुर, सहित गृहमंत्री व डीजीपी को भी ज्ञापन सौंपा है. याचिका में एसोसिएशन ने जिंदान को समय रहते सुरक्षा देने में विफल सभी दोषी अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने की मांग के अलावा उनका तबादला करने और गवाहों को उचित सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग भी की गई है.