कुल्लू में गणपति चौक भुंत्तर में गणेशोउत्सव की धूम

खबरें अभी तक। गणेश चतुर्थी की शुरुआत से गणेश उत्सव मनाया जाता है, और पूरे देश मे गणेश उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। जिला कुल्लू में विभिन्न मंदिरों में गणेश उत्सव मनाया जा रहा है। श्री गणेश उत्सव मंडल भुंतर द्वारा भी हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणेशोउत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। 13 सितंबर को गणपति की मूर्ति स्थापना से शुरू हुए गणेशोउत्सव में प्रतिदिन भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है।

गणेशोउत्सव की छठी भजन संध्या में माता भद्रकाली एवं माता नैनादेवी के गुर आशु ने जपते जपते नाम गणेशा दिल दीवाना हो गया, लाल लाल मैय्या का चोला लाल, भद्रकाली रे मंदिर ,वही सारेगामापा में नाम कमा चुकी पायल ठाकुर ने चलो बुलावा आया है, माता भद्रकाली  के पुजारी अमित महंत ने आज होना दीदार मैय्या दा भजन गाकर सारे भक्तजनों को मंत्रमुग्ध कर दिया। श्री गणेश उत्सव मंडल गणपति चौक भुंतर के सदस्य पवन भोपल ने कहा कि भुंतर में गणेशउत्सव मनाया जा रहा है।

जो कि 23 तारीख तक मनाया जाएगा और कहा कि माता भद्रकाली और माता नैणा भगवती के गुर, पुजारी और कारकुनों ने भजन संध्या में अपनी प्रस्तूति दी। लोगों ने इस भजन संध्या का भरपूर आंनद लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि  शुक्रवार को भंडारा शनिवार को महाआरती होगी ओर रविवार को गणपति चौक से शोभायात्रा पूरे भुंत्तर बाज़ार में निकाली जायेगी और भुंत्तर संगम स्थल पर गणपति विसर्जन किया जाएगा।