सिरसा में जलघर की टंकी पर धरने पर बैठे किसान

ख़बरें अभी तक। खरीफ की फसल के बिमा क्लेम न मिलने के विरोध में सिरसा ज़िले के किसान पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे है, पिछले तीन दिनों से 5 किसान गांव रूपवास के जलघर की टंकी पर धरने पर बैठे है, किसानों के इस मुद्दे पर अब राजनीति शुरू हो गयी है, नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला आज किसानो के धरने पर पहुंचे और सरकार को चेतावनी दी की अगर सरकार ने इनकी मांगे नहीं मानी तो वो खुद इन किसानो के साथ धरने  पर बैठ जायेंगे, वहीं जिला प्रसाशन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे किसानों को मनाने का प्रयास किया लेकिन किसान नहीं माने।

बता दें कि सिरसा ज़िले के किसानों का खरीफ की फसल ख़राब का 170 करोड़ रुपये का बिमा क्लेम नहीं मिला है, जिसके विरोध में किसानों ने पिछले 40 दिन तक लघुसचिवालय पर धरना दिया उसके बाद किसान अब गांव रूपवास में धरने पर बैठे है. पिछले तीन दिनों से किसान जलघर की टंकी पर धरना लगाए हुए है, किसानों का कहना है कि जब तक उनके खाते में मुआवजा राशि नहीं मिलती तब तक वो निचे नहीं उतरेगें।

धरने पर पहुंचे अभय चौटाला ने कहा की आज अधिकारी आपके बीच में इसलिए आये है क्योंकि उन्हें पता लग गया था की मैं इस धरने पर पहुंच रहा हुं, अभय ने कहा कि जब बाकी ज़िलों के किसानों को मुआवजा मिल सकता है तो आपको क्यों नहीं, अभय चौटाला ने कहा की मैं इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से बात करूंगा, अभय चौटाला ने चेतावनी देते हुए कहा की अगर सरकार किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा नहीं देती तो वो खुद 25 सितम्बर के बाद धरने में शामिल हो जायेंगे, जिसके बाद हम सिरसा ज़िले के किसी अधिकारी को उनके दफ्तर में नहीं घुसने देंगे।