शांति का संदेश लेकर चंबा पहुंचा मुख्यालय, आपसी भाईचारे का दे रहे संदेश

खबरें अभी तक। डाइस ऑफ़ अमृतसर चर्च ऑफ नार्थ इंडिया का एक दल बिशप संत राव की अगुवाई में शांति का संदेश लेकर चंबा मुख्यालय पहुंचा।  राइड फॉर पीस के इस यह संदेश को लेकर एक बाइक रैली अमृतसर से चंबा चर्च तक निकाली गई,  जो चंबा जिला के अलग अलग क्षेत्र में जाकर लोगों में आतंकवाद और भ्रष्टाचार के विरुद्ध शांति का संदेश पहुंचाएगी। यह बाइक रैली चम्बा,डलहौजी  से होती हुई अन्य क्षेत्रों में 22 सितंबर  तक लोगों के बीच में जा सभी धर्म के लोगों में आपसी भाईचारा बढ़ाने का काम करेंगे।  राइट फॉर पीस का संदेश को लेकर यह संस्था  2005 से देश के  अलग-अलग राज्यों में जाकर देश में बढ़ती अशांति आतंकवाद के खिलाफ लोगों में शांति का संदेश फैलाने का काम कर रही है।

अमृतसर डाइस नॉर्थ इंडिया चर्च के बिशप संत राव ने बताया की अमृतसर चर्च ऑफ नार्थ इंडिया, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश व पंजाब में कार्यरत है। उनकी तरफ से यह बाइक रैली राइड फॉर पीस 2005 में शुरू किया था और हर साल देश के युवाओं व लोगों के साथ अलग अलग राज्य में जाकर लोगों के साथ मिलते हैं और शांति के बारे में लोगों से बातचीत करते हैं। उन्होंने बताया कि अपने अनुभव लोगों के साथ बांटते हैं, और सभी धर्म के लोगों   के विचार सुनते हैं और साथ ही वहां की समस्याओं के बारे में विचार विमर्श करते हैं ताकि हम सभी मिलकर एकजुट होकर काम कर सके।

उन्होंने बताया कि जिस तरह से पूरे देश में आजकल हिंसा बढ़ रही है और शांति समाप्त हो रही है इन सब के लिए हमारे ग्रुप के लोग युवाओं को एकजुट होने का संदेश देते हैं।  रैली में भाग लेने आए अन्य दल के मेंबर ने बताया की उनका मेन मकसद था कि किस तरह से युवाओं को अपने साथ जोड़े और बाइक राइड नौजवानों का शौक है और युवा इसे पसंद करते हैं इसी के चलते उन्होंने नौजवानों को बाइक राइड के साथ जोड़कर नई दिशा की तरफ ले जाने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि जब हम एक दूसरों के लोगों के साथ जुड़ेंगे तभी एक दूसरे की समस्याओं और भावनाओं को समझेंगे और तभी आपस में प्रेम और भाईचारा बढ़ेगा।