चीन समेत देशभर के नामी होटल्स में रोबोट करेंगे खाना सर्व, अलीबाबा इस टेक्नॉलजी को जल्द करेगा लॉन्च

खबरें अभी तक। अब नामी होटल्स में आपकों रोबोट सर्व करेंगे ड्रिंक। जी हां ये कोई लमाक नहीं है जल्द ही चीन और दुनियाभर में नामी होटलों में आपको रोबोट ड्र‍िंक सर्व करते और खाना परोसते दिखाई दे सकते हैं। यही नहीं ये रोबोट आपके एक इशारे पर आपके कमरे को क्ल‍िन भी कर देंगे। चीन की दिग्गज कंपनी अलीबाबा इस टेक्नॉलजी को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Image result for चीन की दिग्गज कंपनी अलीबाबा इस टेक्नॉलजी को जल्द लॉन्च

अलीबाबा ने गुरुवार को एक रोबोट पर से परदा हटाया जो जल्द ही चीन के होटलों में मेहमानों को खाना परोसेगा। कंपनी ने यहां अपने सालाना क्लाउड कंप्यूटिंग कांफ्रेंस 2018 में कहा, रोबोटिक्स उद्योग दुनिया में क्रांति ला रही है। अलीबाबा कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) लैब उद्योग के नए मानक गढ़ते हुए आतिथ्य उद्योग के लिए सर्विस रोबोट लांच करेगा। ये सर्विस अक्टूबर से उपलब्ध होंगी।

Image result for चीन की दिग्गज कंपनी अलीबाबा इस टेक्नॉलजी को जल्द लॉन्च

इस रोबोट का निर्माण अलीबाबा की एआई उत्पाद विकास इकाई अलीबाबा एआई लैब्स ने किया है। अलीबाबा एआई लैब के महाप्रबंधक लियुआन चेन ने कहा, यह रोबोट ग्राहकों की जरूरत पूरा करने में लगने वाले समय को कम करेगा। यह स्मार्ट होटल के विकास का अगला कदम है।

इसका जवाब रोबो एलीजीनी के माध्यम से देगी। अलीबाबा के स्मार्ट स्पीकर टीमाल जीनी में लगे सॉफ्टवेयर का नाम एलीजीनी है। ये गूगल असिस्टेंट और एपल के सिरी जैसा काम करता है।