ओडिशा के तालचर प्लांट पर PM मोदी ने रखी नींव

खबरें अभी तक। ओडिशा में तालचर प्लांट की नींव रखते हुए शनिवार को एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इससे होने वाले पूरे क्षेत्र को फायदे के बारे में बताया. तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने पिछले चार वर्षों के दौरान सरकार के कार्यों की उपलब्धियों भी लोगों को गिनवाई. तीन तलाक पर अध्यादेश को सरकार का बड़ा फैसला बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दशकों से जिसकी आवश्यकता थी सरकार ने उस पर तीन दिन पहले फैसला लिया है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी सरकार वोट खोने के डर से तीन तलाक के बारे में बात करने तक को राजी नहीं थी. लेकिन, अब इसे अवैध घोषित कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तालचर फर्टिलाइजर प्लांट के बारे में कहा कि ये राष्ट्र निर्माण की अहम धुरी बनेगा और इस प्लांट से विकास को नई गति मिलना तय है. उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों की नीयत और नीतियां ऐसी रही कि कई कारखानें बंद हुए और वो कभी शुरु नहीं हुए.

पीएम मोदी ने कहा कि ये काम 36 महीने के भीतर शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इस प्लांट का काम शुरू होने के बाद मैं फिर आप सभी के सामने आऊंगा और इसका लोकार्पण करूंगा..प्रधानमंत्री ने कहा कि इस प्लांट से इन क्षेत्रों में विकास को एक नया रफ्तार मिलेगा. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पिछले चार सरकार में केन्द्र सरकार ने ग्रामीण इलाकों को बैंकिंग से जोड़ने में पूरा जोड़ लगा दिया.

उन्होंने जनधन योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे चलते ओडिशा में एक करोड़ 30 लाख लोग इससे जुड़ चुके हैं..वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने वहां आशा वर्करों से भी मुलाकात की.