सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल कमांडो संदीप हुए शहीद

खबरें अभी तक।  सर्जिकल सट्राइक का दिन हर भारतीय के लिए गर्व से भरा हुआ है क्यों की इस दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को गुप्त तरीके से जवाब दिया था । 28-29 सितंबर, 2016 की रात को भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकवादियों के ऊपर कार्रवाई की। अगले दिन सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया । सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली टीम में 30 कमांडो शामिल थे। इसी कमांडो टीम में शामिल थे लांस नायक संदीप सिंह। 24 सितंबर को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में एलओसी के पास सेना और आतंकवादियों में एनकाउंटर हुआ। इस एनकाउंटर में संदीप सिंह शहीद हो गए. इस एनकाउंटर में तीन आतंकवादियों को मार दिया गया।

संदीप जम्मू के उधमपुर में पैरा स्पेशल फोर्स की चौथी बटैलियन में पोस्टेड थे। आतंकी घुसपैठ के दौरान वो ड्यूटी पर थे।पाक अधिकृत कश्मीर पर हलचल के बाद सेना ने कार्रवाई शुरू की। आतंकवादियों ने सेना के ऊपर गोली चलाना शुरू कर दिया। इस एनकाउंटर में संदीप सिंह के सिर में एक गोली लग गई। घायल संदीप को आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल ले जाया गया। लेकिन संदीप बच न सके।रविवार और सोमवार में सेना ने घुसपैठ कर रहे पांच आतंकवादियों को मार गिराया. साथ ही भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।

संदीप साल 2007 में सेना में भर्ती हुए थे ।वो पंजाब के गुरदासपुर के कोटा खुर्द गांव के रहने वाले थे। संदीप के घर में अब उनकी पत्नी और पांच साल का बेटा है. 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होंगे ।सरकार ने इस मौके पर कॉलेजों में जश्न मनाने का भी आदेश दिया है। इसके 4 दिन पहले सर्जिकल स्ट्राइक में भाग लेने वाले कमांडो का शहीद हुए हैं।