बंग्लादेश को मात देकर भारत बना एशिया कप का चैंपियन

खबरें अभी तक। भारत एशिया क्रिकेट कप का सातवीं बार चैंपियन बन गया है। फाइनल में भारत ने बंग्लादेश को 3 विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बंग्लादेश की टीम महज 223 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 49.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की जीत में गेंदबाज कुलदीप यादव और केदार जाधव का सरहानीय प्रदर्शन रहा। टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

रोहित ने बताया कि टीम इंडिया स्कोर चेंज करने में आराम महसूस करती है, तो वह इस मैच में भी ऐसा ही करना चाहते थे। बांग्लादेश की टीम भारत के सामने कमजोर मानी जा रही थी। लेकिन इस मैच में उसने लिटन दास के साथ अपने स्टार स्पिन बोलर मेहदी हसन के ओपनिंग पर भेजकर नया दांव चला। यह चाल काम कर गई और बांग्लादेश ने पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़ लिए। भारत के नियमित पांचों बोलर पहले 20 ओवर में कोई भी विकेट नहीं चटका पाए थे।

ऐसे भारत का पहले फील्डिंग करने का निर्णय गलत साबित होता दिख रहा था। 120 रन पर पहला विकेट गिरते ही भारतीय गेंदबाजों ने मैच पर शिकंजा कस लिया। केदार जाधव ने जल्दी-जल्दी 2 विकेट लिए, तो बाद में कुलदीप यादव ने भी 3 विकेट हासिल कर बांग्ला टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। कुलदीप के 3 विकेट में से 2 विकेट धोनी की उम्दा स्टंपिंग से मिले।