बेहद रोमांचक मैच में भारत ने जीता एशिया कप, आखिरी बॉल पर हुआ फैसला

ख़बरें अभी तक। एशिया कप का अंत हो चुका है. फाइनल में टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच बेहद रोमांचक मैच हुआ. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर कप जीत लिया है. एशिया कप के इतिहास में भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा यानी 7 बार इस खिताब को जीता है। इस सीरीज में शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 342 रन बनाए जिसके बाद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना, जबकि लिटोन दास को ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब मिला।

बता दें कि भारतीय टीम ने इससे पहले वर्ष1984,1988,1990/91,1995,2010 और 2016 में ये खिताब जीता था। बांग्लादेश लगातार दूसरी बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचा था लेकिन उसे इस बार भी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले वर्ष 2016 में भी बांग्लादेश को एशिया कप के फाइनल में भारत ने हराया था। वैसे बांग्लादेश तीन बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुका है लेकिन उसे एक बार भी जीत नसीब नहीं हुई।

इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 222 रन बनाए. जिसमें ओपनर बल्लेबाज लिटन दास की शतकीय पारी भी शामिल है. बेहद रोमांचक मैच में भारतीय टीम को ये जीत 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिली। फिलहाल भारत ने यह खिताब अपने नाम कर लिया है.