भाजपा ने सर्जिकल स्ट्राइक का किया राजनीतिकरण : दीपेंद्र हुड्डा

खबरें अभी तक। सेना की उपलब्धि का राजनीतिक इस्तेमाल सैनिकों की गरिमा से खिलवाड़ करने के बराबर है। यह कहना है रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद दीपेंद्र हुड्डा का। वे शनिवार को रेवाड़ी जिले के साल्हावास गांव में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा यह किसी भी सूरत में ठीक नहीं है क्योंकि बीजेपी जिस ढंग से सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर जगह-जगह देशभर में प्रचार कर रही है वह राजनीति करने के जैसा है।

उन्होंने कहा की इससे पहले भी भारतीय सेना पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के समय में अपना युद्ध कौशल दिखा चुकी है। उन्होंने पाकिस्तान को कई टुकड़ो में बाँट दिया था। लेकिन सेना को राजनीती में लाना ठीक नहीं, हर रोज सैनिक शहादत दे रहे है, और भाजपा इस पर राजनीति कर रही है। सीमा पर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के पार्थिव शव हमारे गावों में पहुंच रहें है उसके पीछे भी भाजपा की मौजूदा सरकार ही है।

ISI का कैंट छेत्र में घुसना यह भारतीय सेना के इतिहास में पहली बार हुआ था। इन सबकी जिम्मेदारी भी सरकार अपने ऊपर लें। उन्होंने कहा की सेना के कौशल पर उन्हें जरा भी संदेह नहीं परन्तु सरकार सेना में राजनीती न लाएं। क्योंकि सेना में काम करने वाले लोग किसी दल के नहीं होते है।  उन्होंने कहा कि इससे पहले भी उनकी सरकार के दौरान भी सर्जिकल स्ट्राइक हुए हैं। लेकिन उन्होंने कभी भाजपा सरकार की तरह ढिंढोरा नहीं पीटा।