अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त प्लेयर को नहीं मिल रही पेंशन, वजह जान रह जाएंगे हैरान

ख़बरें अभी तक। खिलाड़ियों को लेकर सरकार एक बार फिर चर्चा में आ गई है. इस बार सरकार अर्जुन अवॉर्ड प्लेयर को लेकर विवादों में फंसती नजर आ रही है. जानकारी के अनुसार हरियाणा के अर्जुन अवॉर्ड खिलाड़ियों की पेंशन पिछले 7 महीनों से रूकी हुई है. खिलाड़ियों के अनुसार अर्जुन अवॉर्ड जीतने के बाद उनसे जीवित होने का प्रमाणपत्र मांगा गया तो कभी अवॉर्डी होने का तो कभी आधार कार्ड की शर्त भी रख दी गई जिस वजह से हमारी पेंशन को रोका गया है.

इंटरनेशनल बॉक्सर मंदीप जांगड़ा ने कहा कि खेल विभाग ने उनसे जीवित प्रमाणपत्र, बैंक खाते का विवरण, अर्जुन अवार्डी होने का सर्टिफिकेट जैसे कई दस्तावेज मांगे हैं. जीवित प्रमाणपत्र बनवाने के लिए उन्होंने कई दिन प्रैक्टिस छोड़कर सरकारी दफ्तर के चक्कर भी काटे, लेकिन बात नहीं बनी. वे स्टेट गेम्स की तैयारी में लगे हैं. इसलिए अभी तक जीवित प्रमाणपत्र नहीं दे सके हैं.

कैथल के बॉक्सर मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें अभी तक साल 2013 में एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप की पुरस्कार राशि भी नहीं मिली है. साल 2014 में अर्जुन अवार्ड मिला था, लेकिन पेंशन नहीं मिल रही है. 2016 के सैफ गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था. उसकी पुरस्कार राशि भी नहीं मिली.