चौ. देवीलाल के 105 वें जन्म दिवस सम्मान समारोह में पूर्व CMओम प्रकाश चौटाला का संबोधन

ख़बरें अभी तक। जन नायक चौ. देवीलाल के 105 वें जन्म दिवस सम्मान समारोह में लाखों की भीड़ को सम्बोधित करते हुए इनेलो सुप्रिमो ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि साजिश के तहत जेल भेजे जाने के बाद न तो वो टूटे है ओर न झुके है। उनकी आज भी चौ. देवी लाल के सिद्धांतों में वैसी ही आस्था है जैसी पहले थी। इसलिए उनके सपनो को साकार करने के लिए चुनाव में इनेलो की सफलता आवश्यक है ताकि जन कल्याण की योजनाओं को लागू किया जा सके।

इस लक्ष्य को सामने रखते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी चुनावी जंग अनुशासन के बिना नहीं जीती जा सकती और निकट भविष्य में लोकसभा व विधानसभा के चुनाव आने वाले हैं। इसलिए उन्होंने सगंठन को मजबूत करने की अपील करते हुए कहा कि इनेलो की पहचान उसके अनुशासन से है और चेतावनी देते हुए कहा कि जो कार्यकर्ता चौ. देवी लाल के सपनों को साकार करने के लिए अड़चन बनने के लिए अनुशासनहीनता करते है उन पर अनुशासनाकत्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर निकाला जाएगा।

इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि आने वाले कुछ दिनो में पार्टी कार्यकारिणी की बैठक होगी। जिसमे कुछ नये पदाधिकारियों को नियुक्त किया जायेगा और आवश्यकता पड़ी तो चुनावों और अनुशासन को नजर में रखते हुए कार्रवाई भी की जायेगी।

इनेलो सुप्रीमो ने याद दिलाया कि चौधरी देवी लाल जनकल्याण की योजनाओं को लागू करने में आगे रहे हैं। वे यह चाहते थे कि देश के सभी लोगों को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो क्योंकि इन्हें प्रदान करना सरकार का दायित्व है जिसको निभाने मे वर्तमान सरकार विफल रही है। इसलिए उन्होंने घोषणा की कि चौ. देवी लाल ट्रस्ट के जरीये स्कूल व अस्पतालों का निमार्ण करवाया जायेगा। वहीं जन नायक चौ. देवी लाल की परम्परा को आगे बढाते हुए उन्होंने यह भी घोषणा की कि सता में आते ही बुजुर्गो को सम्मान के तोर पर बुढापा पेंशन तीन हजार प्रति माह दी जाएगी।

सम्मान दिवस के अवसर पर बोलते हुए नेता विपक्ष अभय सिहं चैटाला ने दोहराया कि इनेलो-बसपा गठबन्धन की सरकार बनने के बाद हर परिवार को एक सरकारी नौकरी, पढ़े लिखे युवाओं को 15000रू बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा ओर किसानों के कर्ज माफ किये जायेंगे साथ ही बिजली के बिल भी आधे कियें जायेंगे।

इनेलो प्रदेशाघ्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि आने वाली सरकार इनेलो बसपा गठबन्धन की है जिससे विरोधी दल घबराये हुए हैं और गठबंधन के बारे में अटकलें लगाते रहते हैं। प्रदेशाध्यक्ष ने पटौदी से पूर्व विधायक व भाजपा नेता रामबीर सिहं पटौदी द्वारा इनेलो की नीतियों में आस्था व्यक्त करने पर बधाई देते हुए इनेलो मे शामिल किया।

जन नायक के सम्मान समारोह के दिवस पर बोलते हुए बसपा उतर भारत के प्रभारी डॉ.मेघराज ने कहा की भाजपा ने जहां देश को हिन्दु मुस्लिम के नाम पर बांटा वहीं हरियाणा प्रदेश को 35 जात व 36 जात का नारा देकर भाईचारे को खत्म करने का काम किया है।

इस अवसर पर बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि रैली में लाखों की भीड़ ने इस बात पर मोहर लगा दी है कि आने बाले चुनावों मे जीत दर्ज कर बहन मायावती देश की प्रधानमंत्री की कमान सम्भालेगी और वहीं प्रदेश मे इनेलो-बसपा सरकार बनाएगी। रैली में मुख्य रूप से इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चैटाला, विशेष अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री गुजरात शंकर सिंह वघेला, बसपा उत्तर भारत प्रभारी डॉ मेघराज, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, पूर्व स्पीकर गोपीचंद गहलोत, उपनेता विपक्ष जसविंदर संधू, रामपाल माजरा, एमपी दुष्यंत चौटाला, केसी बांगड, प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण अत्रे सहित कई वरिष्ठ इनेलो-बसपा नेता शामिल थे।