अमेरिकी राजदूत के पद पर अपनी बेटी को बैठाना चाहते हैं ट्रंप

ख़बरें अभी तक। अमेरिकी राजदूत रह चुकी निकी हेली की जगह अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी बेटी इवांका को देना चाहते हैं। इस फैसले को लेकर ट्रंप और इवांका को यह डर भी हैं कि उन पर वंशवाद के आरोप लग सकते हैं।

अमेरिकी राजदूत निकी हेली के इस पद से इस्तीफा दे चुकी हैं। ट्रंप ने 46 वर्षीय हेली का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वंशवाद की शिकायत न हो, तो उनकी बेटी इवांका ट्रंप इस पद के लिए सही चॉइस साबित होंगी।

ट्रंप का ये भी कहना हैं कि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के पद के लिए इवांका सही पसंद हैं। इसका वंशवाद से बिल्कुल भी लेना-देना नहीं है। लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा कि जो लोग भी इवांका को जानते हैं, उन्हें पता है कि वे इस पद के लिए सही उम्मीदवार होंगी। ट्रंप की इस टिप्पणी के कुछ ही देर बाद इवांका ने ट्वीट कर कहा कि वे राजदूत की दौड़ में नहीं है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘व्हाइट हाउस में इतने सारे महान सहयोगियों के साथ काम करना एक सम्मान है और मुझे पता है कि राष्ट्रपति (ट्रंप) राजदूत निकी हेली का अच्छा विकल्प (अच्छा उम्मीदवार) लेकर आएंगे। लेकिन मैं उम्मीदवार नहीं हूं।’