ट्रेन हादसे की जांच में जुटी यूपी ATS, हादसे में 7 लोगों की मौत

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मंगलवार सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतर गईं थी. इस हादसे में कुल 7 लोगों को मौत हो गई है. हालांकि, क्या ये हादसा ही है या फिर इसके पीछे कोई साजिश है इस पर सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि हादसे के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश की एटीएस टीम को बुलाया गया. और यही कारण है कि घटना के बाद साजिश जैसे सवाल सामने आ रहे हैं.

दरअसल, जिस जगह ये हादसा हुआ है वहां पर पटरियां टूटी हुई दिखाई दे रही हैं. जिसकी वजह से हादसा इतना बड़ा हो गया. अब यूपी एटीएस इन्हीं पहलुओं को टटोलने के मौके पर पहुंच रही हैं. हालांकि, वहां मौजूद पुलिस अधिकारी अभी ऐसा बयान देने से बच रहे हैं. उनका कहना है कि पहले चरण में ये हादसे का ही मामला लग रहा है.

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब उत्तर प्रदेश में किसी रेल हादसे में साजिश का शक हुआ हो.  इससे पहले पिछले साल हुए मुजफ्फरनगर रेल हादसे में भी एटीएस जांच के लिए पहुंची थी. तब एटीएस हादसे में टेरर एंगल को खोज रही थी. हालांकि, जांच में कुछ नहीं निकला था. सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि पिछले साल ही बिहार में आतंकियों ने पटरी पर IED रख दिया था, जिसके कारण एटीएस का शक गहराया था.