मनोहर सरकार में बच्चे अपनी काबलियत के दम पर पा रहें सरकारी नौकरियां

खबरें अभी तक। हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन व राज्य मंत्री रहीस खान ने कहा कि प्रदेश में पहली बार ऐसी सरकार बनी है जो बिना किसी भेद-भाव के साफ नियत से युवाओं को नौकरी के रूप में रोजगार दे रही है। जिससे गरीब के बच्चें भी सरकारी नौकरियों में आगे आ रहे हैं। इससे पहले सिफारिश व रुपये वाले लोगों के बच्चे ही नौकरी पर लग पाते थे। आज भाजपा की मनोहर लाल सरकार में बच्चे अपनी काबलियत के दम पर सरकारी नौकरियों में जा रहे हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण एचएसएससी की परीक्षा में मेवात से 10 बच्चों का चयन होना है। कुल 12 ड्राफ्ट्समैन की भर्ती में से दस अकेले नूंह जिले से चयनित हुए हैं।

इससे पहले की किसी सरकार ने मेवात के युवाओं को इतनी नौकरी नहीं दी, बल्कि यहां के युवाओं की नौकरियों को दूसरे जिले के युवाओं को बेचा जाता था। मेवात के युवाओं को इतनी बड़ी संख्या में सरकारी नौकरी देने पर रहीस खान ने भाजपा सरकार व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हार्दिक आभार प्रकट करते हुए नौकरी में चयन किए गए युवाओं को शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो मुस्लिम समाज के साथ-साथ अन्य 36 बिरादरी के लोगों का सम्मान करती है। सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र पर चलते हुए देश के सवा अरब लोगों के विकास के लिए समान रूप चहुंमुखी विकास करवा रही है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में व्यवस्था को बदलने का बीड़ा उठाया है, जिसके परिणाम आने शुरू हो गए हैं।  हरियाणा प्रदेश में अब भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था धीरे-धीरे अपना स्थान ले रही है। तबादले एवं नौकरियों में पारदर्शिता आई है। सरकारी नौकरियों में भ्रष्टाचार, हेराफेरी, भाई-भतीजावाद एवं क्षेत्रवाद कैंसर की बीमारी की तरह फैला हुआ था। अब पहली दफा इसे जड़ से उखाडऩे का काम किया है। हरियाणा में नौकरियां अब योग्यता मेरिट पर मिल रही हैं। युवाओं के मन में यह धारणा बैठ गई थी कि नौकरियां तो जाति व क्षेत्रवाद तथा मंत्री के करीबी रूपी जैक से मिलती हैं। हमने जैक तोडऩे का काम किया है। अब सिफारिश की जरूरत नहीं है। नौकरी सिर्फ कबिलियत के जैक से ही मिलने लगी हैं। उन्होंने प्रदेश में वर्तमान भाजपा सरकार द्वारा दिनों में किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए कहा, आप सभी ने सूबे की डोर दी और विश्वास व्यक्त किया तो प्रदेश सरकार ने  भी इस प्रदेश की उन सभी व्यवस्थाओं को बदलने का लक्ष्य तय किया जो प्रदेश की तरक्की में बाधक हैं। उन्होंने कहा कि हम हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त एवं रोजगार युक्त राज्य के तौर पर देखना चाहते हैं।

साथ ही विश्वास जताया कि जब कोई व्यक्ति नेक तरीके से कुछ ठान लेता है तो उसे सफलता जरूर मिलती है और आम जनता के सहयोग से उन्हें भी सफलता अवश्य मिलेगी।आज का समय युवाओं का है, युवाओं के बिना किसी भी क्षेत्र का विकास संभव नहीं है। भाजपा सरकार युवाओं को साथ लेकर चल रही है।  युवाओं को रोजगार परक बनाने के लिए पहली बार जिले के पुन्हाना शहर में वक्फ बोर्ड द्वारा कोचिंग सेंटर खोला गया है। अब से पहले के किसी मंत्री व विधायकों ने क्षेत्र के बच्चों को रोजगार बनाने के लिए अच्छी शिक्षा के बारे में नहीं सोचा। रहीस खान बोले कि उन्हें यकीन ही नहीं बल्कि पूरा भरोसा है कि इस कोचिंग सेंटर में कोचिंग लेने वाले करीब 100 बच्चे हरियाणा सरकार द्वारा निकाली गई करीब 18000 नौकरियों में चयनित होंगे।