इस बंपर सेल में हर हाथ होगा Apple Iphone… !

खबरें अभी तक। ऐपल ने हाल ही में अपने नए iPhone लॉन्च किए थे। और कंपनी ने वैसी ही अपने पुराने iPhone मॉडलों की कीमतों में कटौती कर दी थी। अब ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम पर चल रहे दशहरा फेस्टिव सेल ऑफर के तहत 2017 में लॉन्च हुए iPhone X को और भी सस्ते में खरीदा जा सकता है।

पेटीएम मॉल पर सेल के तहत 89,358 रुपये की कीमत वाले Apple iPhone X (बेस मॉडल) को 49,000 रुपये से भी कम में खरीदने का मौका मिल रहा है। यहां कंपनी 20,000 रुपये का कैशबैक वाउचर्स इस स्मार्टफोन को खरीदने पर ग्राहकों को दे रही है। ग्राहकों को इसके लिए ‘MOBFESTIVE20K’ कोड का इस्तेमाल करना होगा। ये कैशबैक अमाउंट ग्राहकों के पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट किया जाएगा।

इसके अलावा ICICI कार्डहोल्डर्स को 2,500 रुपये की वैल्यू तक 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी। इसे यूजर के अकाउंट में 90 दिनों के भीतर ट्रांसफर कर दिया जाएगा। साथ ही चुनिंदा लोकेशन्स के लिए Paytm की ओर से पुराने स्मार्टफोन्स के साथ 18,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है।

iPhone X की ये है खासियत

खूबियों की बात करें तो इसमें एज टू एज डिस्प्ले दी गई है यानी काफी कम बेजल दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें होम बटन नहीं दिया गया है। ऐपल ने इसमें फेशियल रिकॉग्निशन के लिए फेस आईडी दिया है। यानी आपको पहचान कर यह अनलॉक होगा। डिजाइन की बात करें तो iPhone X के फ्रंट और बैक में ग्लास डिजाइन दिया गया है। इसके साथ ही इसके किनारे सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील के बने हैं।

iPhone X वॉटर रेजिस्टेंट है। इसकी स्क्रीन 5.8 इंच की है और इसका रिजोलुशन 2436X1125 है। होम बटन मौजूद नहीं है। इस फोन को ऊपर की तरफ स्वाइप करके होम बटन के तौर पर यूज कर सकते हैं। कैमरे में खास तरीके का IR सिस्टम दिया गया है जो चेहरे पर एक बीम के जरिए अंधेरे में भी आपको पहचान कर अनलॉक हो जाता है। कंपनी ने इसके लिए डुअल कोर कस्टम चिपसेट लगाया है जो चेहरे को पहचानने का काम करता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो iPhone X में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। दोनों लेंस 12 मेगापिक्स के हैं और इनमे ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है। दोनों लेंस इससे पिछले जेनेरेशन के iPhone से तेज हैं। मेन कैमरे का अपर्चर f/1.8 है जबकि टेलीफोटो लेंस का अपर्चर f/2.4 है। दोनों कैमरों के बीच मेंम डुअल टोन एलईडी दिया गई है। वीडियोग्रफी के लिए इसमें 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑप्शन दिया गया है।