#MeToo कैंपेन में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने किया खुलासा

ख़बरें अभी तक। एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता के बाद #MeToo कैंपेन में बॉलीवुड के कई कलाकार अपने साथ हुए शोषण को लकेर खुलासा कर चुके है, वहीं इस कैंपेन को बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने भी सपोर्ट किया है और उन्होंने भी अपने साथ 25 साल पहले हुए उत्पीड़न का खुलासा किया है, हालांकि उनका ये हैरेसमेंट सैक्सुअली नहीं था.

सैफ ने कहा कि अपने करियर में मैंने भी हैरेसमेंट का सामना किया है, मगर सैक्सुअली नहीं. मुझे 25 साल पहले हैरेस किया गया था. इसके बारे में सोचकर मैं आज भी गुस्सा होता हूं. बहुत से लोग दूसरों को समझते नहीं हैं. दूसरों का दुख समझना बहुत मुश्किल है. मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं क्योंकि आज ये जरूरी नहीं है. आज हमें महिलाओं का ध्यान रखने की जरूरत है.”

सैफ का कहना है कि आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए, तब भी अगर वे किसी पुराने मामले में दोषी पाए जाएं. जो भी हो रहा है वो सही नहीं है. जिन्होंने महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया है उन्हें इसका भुगतान करना पड़ेगा. वहीं सैफ ने साजिद खान पर लगे गंभीर आरोपों पर भी प्रतिक्रिया दी है.

सैफ ने साजिद की फिल्म हमशकल में काम किया था. मूवी की लीड एक्ट्रेस बिपाश बसु और ईशा गुप्ता ने साजिद खान के गलत व्यवहार पर बयान दिया है. इस पर सैफ ने कहा, ”मुझे सच में नहीं पता था कि ऐसा भी कुछ हुआ है. अगर मेरे सामने ऐसा होता तो मैं उस माहौल में काम नहीं कर पाता. अपने सामने ये सब चीजें नहीं होने देता. जहां महिलाओं का अपमान हो ऐसा माहौल मुझे कतई स्वीकार नहीं है.”