नक्सलियों के रेल पटरी उड़ाने से बाधित रहे कई रेल मार्ग

खबरें अभी तक। सोमवार रात को तकरीबन 10:44 बजे झारखंड में नक्सलियों का कहर देखने को मिला. आपको बता दें कि झारखंड में नक्सलियों ने धनबाद-गया रेल मार्ग पर चौधरीबाध औऱ चिंगड़ो रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरी को विस्फोटक के जरिये उड़ा दिया. इस पूरी घटना के बाद दिल्ली-गया-हावड़ा रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन कुछ देर के लिए बाधित हो गया. बताया जा रहा है कि इस घटना में किसी की जान माल के नुकसान नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि कई ट्रेनें बीच रास्ते में फसी थीं और कुछ ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया गया था।

आपको बता दें कि धनबाद रेल डिवीजन के चौधरीबांध और चिंगड़ो रेलवे हाल्ट के बीच पोल संख्या 326/18 के पास ट्रैक को उड़ाया गया था. इस पूरी घटना कि सूचना मिलने के बाद एहतियातन ट्रेनों को जहां तहां रोक दिया गया. रेलकर्मियों ने साढ़े तीन बजे के आसपास ट्रैक की मरम्मत कर ली. उसके बाद साढ़े चार बजे के आस पास इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो पाया. आपको बता दें कि यह घटना गिरीडीह जिले में हुई है।

आपको याद दीला दें कि पिछले साल मई में भी नक्सलियों ने इस रेल मार्ग ट्रैक को उड़ाया था, हालांकि उस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने झारखंड के गिरिडीह जिले में 28 मई 2017 की रात जमकर उत्पात मचाया था. इस दौरान नक्सलियों ने रेल पटरी उड़ा दी. इसके तहत माओवादियों ने रात लगभग 12:40 बजे हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन के समीप चिचाकी व कर्माबांध हॉल्ट के बीच रेलपटरी उड़ा दी थी।

आपको बता दें कि इस रूट से होकर जाने वाली 12178 चंबल एक्सप्रेस को दीनदयाल उपाध्याय जंकशन ( मुग़लसराय) से पटना होकर भेजा गया, जबकि 13009 अप दून एक्सप्रेस पटना होकर आएगी।