त्योहारों की छुट्टियों के दौरान बैंक रहेंगे बंद, जानिए कब से कब तक बैंक रहेंगे बंद

ख़बरें अभी तक। त्योहारों के दौरान होने वाली छुट्टियों पर अक्टूबर और नवंबर, इन दो महीनों में बैंक बंद रहनें वाले हैं। आरबीआई की वेबसाइट के अनुसार बताया जा रहा हैं कि अक्टूबर के महीने में 18 तारीख से लेकर रविवार 21 तारीख तक बैंक में अवकाश रहेगा और वहीं दूसरे महीने यानि नवंबर के पहले हफ्ते में ही दिवाली का त्योहार शुरू हो जाएगा।

इस दौरान कई राज्यों में 5 से लेकर के 11 तारीख तक छुट्टी रहेगी। हालांकि इस हफ्ते की 9 तारीख को कुछ शहरों में बैंक खुले रहेंगे। बता दें कि इन छुट्टियों के दौरान एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है। कई जगह शनिवार 20 अक्टूबर को बैंक खुला रहेगा। 21 को रविवार की होने के कारण छुट्टी है। 18 अक्टूबर को कुछ शहरों जैसे मुंबई, नागपुर, लखनऊ, कोलकाता, पटना, पणजी, रांची, जम्मू में छुट्टी है।

बता दें कि नवंबर के पहले हफ्ते में ही दिवाली का त्योहार 5 तारीख से शुरू हो जाएगा। 5 तारीख को धनतेरस है, 6 को छोटी दिवाली, 7 को दिवाली, 8 को गोवर्धन पूजा, 9 को भाई दूज, वहीं 10 को दूसरा शनिवार और 11 नवंबर को रविवार होने के कारण छुट्टी है।हालांकि, 9 नवंबर को कुछ शहरों में बैंक खुले रहेंगे। इस तरह कई राज्यों में 5 से लेकर के 11 तारीख तक छुट्टी रहेगी। इस दौरान बैंकों में भी काम नहीं होगा। वहीं, महीने के अंत में 23 नवंबर को ईद-ए-मिलाद व 24 को चौथा शनिवार है।