श्रद्धालुओं से भरी पिकअप ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराई मासूम समेत 4 की मौत

ख़बरें अभी तक। बीती रात सहारनपुर में उस समय हड़कम्प मच गया जब सिद्ध पीठ शाकंभरी देवी दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं की पिकअप और लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली में भिडंत हो गयी। यह टक्कर इतनी तेज थी की पिकअप के परखच्चे उड़ गए और गाड़ी में सवार एक बच्चे समेत 4 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि महिलाओ और बच्चों सहित आठ से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलो को जिला अस्पताल में ले जाया गया जंहा गंभीर रूप से घायल 3 लोगो काे प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेन्टर रेफर कर दिया गया।

वहीं भीषण दुर्घटना की खबर मिलते ही डीएम और एसएसपी जिला अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों से बात की और घायलो को हर संभव उपचार दिलाए जाने के लिये निर्देशित किया। वहीं डीएम आलोक कुमार ने कहा कि इस प्रकार से रोड पर ओवरलोड लकड़ियां ढोने वाले ट्रेक्टर ट्रालियों के खिलाफ विशेष अभियान चालाकर कार्यवाही की जाएगी ताकि भविष्य में ऐसी दुखद घटना दुबारा ना घटे।

आपको बता दें यह दुर्घटना चिलकाना कस्बे में पटेठ के पास हुई जब आपस मे रिश्तेदार तीन परिवारों के 15 सदस्य एक महिंद्रा पिकअप गाड़ी में सवार होकर सिद्ध पीठ शाकंभरी देवी दर्शन को जा रहे थे रहे जबकिं अस्पताल में उपचार करा रहे घायलों ने बताया कि अचानक ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक ने ट्रैक्टर को मोड़ दिया इससे पिकअप और ट्रैक्टर ट्राली की जोरदार टक्कर हो गई।

टक्कर लगते ही पिकअप की बॉडी टूट गई, पहिए निकल गए और वह खाई में जा गिरी। पिकअप के खाई में गिरते ही मौके पर चींख पुकार मच गई। कुछ देर बाद पहुंची 108 एंबुलेंस इन घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां पांच वर्षीय बच्चे समेत चार श्रद्धालुओं को मृत घोषित कर दिया गया। कुल आठ से अधिक घायलो में 6 की हालत गंभीर हैं जिनमें से तीन की हालत अधिक गंभीर होने की वजह से रात में ही लाइफ सेफ्टी एम्बूलेंस में उन्हे रेफर कर दिया गया।

इस सड़क दुर्घटना के बाद जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में बेड कम पड़ गए। एक-एक बेड पर तीन-तीन घायलो को लेटाया गया। यहां घायलो को प्राथमिक उपचार दिया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सको ने बताया अधिकांश घायलो को मल्टीफल फ्रैक्टर हैं और दो घायलो के सिर में गंभीर चोटे है।