31 अक्टूबर को लागू हो जाएगा SBI एटीएम ट्रांजेक्शन से जुड़ा ये नया नियम

ख़बरें अभी तक। अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं, और एटीएम का इस्तेमाल करते हैं। तो सबसे पहले आप ये जान लीजिए की एसबीआई का एटीएम ट्रांजेक्शन से जुड़ा नया नियम 31 अक्टूबर से लागू हो जाएगा। इस नए नियम के मुताबिक ट्रांजेक्शन की सीमा घटा दी गई है। अब आप एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये ही निकाल सकेंगे।

एसबीआई की वेबसाइट पर कहा गया है, “क्लासिक और मैस्ट्रो कार्ड की रोजाना की विदड्रॉल लिमिट 31 अक्टूबर से 40,000 से घटाकर 20,000 कर दी जाएगी। बता दें कि मार्च 2018 तक, एसबीआई 39.50 करोड़ डेबिट कार्ड जारी कर चुका हैं, और इसमें से 26 करोड़ कार्ड इस्तेमाल में हैं। हालांकि एसबीआई के अन्य कार्ड पर इस नियम का प्रभाव नहीं होगा। यदि आप इससे अधिक विदड्रॉल की जरूरत हो तो कृपया हायर कार्ड वेरिएंट के लिए अप्लाई करें.”

एसबीआई की तरफ से इस नए नियम के बारे में अपनी सभी शाखाओं को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। एसबीआई की तरफ से देशभर की ब्रांच में भेजे गए निर्देश में कहा गया है ‘बैंकों को एटीएम ट्रांजेक्शन में होने वाली धोखाधड़ी की मिलने वाली शिकायतों को देखते हुए डिजिटल-कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के मकसद से नकदी निकासी की सीमा को घटाने का निर्णय लिया गया है।