तीसरे वनडे में टीम इंडिया को मिली हार, विराट ने जड़ा लगातार तीसरा शतक

खबरें अभी तक। गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे मैच भारत के नाम रहा था, जबकि विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. आपको बता दें कि शनिवार को खेले गये तीसरे वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि वेस्टइंडीज ने तीसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के समक्ष जीत के लिए 284 रनों का टारगेट रखा. इंडीज टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेटों के नुकसान पर 283 रन बनाए. मेहमान टीम के लिए शाई होप ने सर्वाधिक 95 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह सबसे किफायती रहे, उन्होंने 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए. कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद ने एक-एक विकेट निकाले।

Related image

वहीं जवाब में भारतीय टीम 47.4 ओवरों में 240 रनों पर सिमट गई और यह मुकबला 43 रनों से गंवा बैठी. बता दें कि आखिरी विकेट के रूप में जसप्रीत बुमराह (0) को मार्लोन सैमुअल्स ने जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया. कुलदीप यादव 15 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

Image result for IND vs WI: पर टीम इंडिया 43 रनों से हारी

कप्तान विराट कोहली (107 रन, 119 गेंदों में) का विकेट सैमुअल्स को मिला. वह बोल्ड हो गए. 220 के स्कोर पर भारत को सातवां झटका लगा. विराट के आउट होते ही टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने वाला कोई नहीं रहा. भुवनेश्वर कुमार (10) को रॉवमैन पॉवेल ने ओबेड मैक्कॉय की गेंद पर लपका. भारत को 215 रनों पर छठा झटका लगा. विराट कोहली ने अपना 38वां वनडे शतक जमाया है. उन्होंने लगातार तीसरे (140, 157*, 107) वनडे शतक लगाने की उपलब्धि पाई है।

Image result for IND vs WI: करवा चौथ पर शतक से कोहली का अनुष्का को तोहफा, पर टीम इंडिया 43 रनों से हारी

बता दें कि विराट ने यह शतक 110 गेंदों में पूरा किया. लगातार सर्वाधिक वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है. उन्होंने 2015 में चार लगातार शतक जमाए थे. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी (7) फिर सस्ते में लौट गए. उन्हें 194 रनों के स्कोर पर जेसन होल्डर ने साई होप के हाथों कैच कराया. ऋषभ पंत (24)  को विकेटकीपर शाई होप ने लपका. 172 रनों के स्कोर पर एश्ले नर्स ने इंडीज को चौथी सफलता दिलाई।

Image result for IND vs WI: करवा चौथ पर शतक से कोहली का अनुष्का को तोहफा, पर टीम इंडिया 43 रनों से हारी

विराट ने 63 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. अंबति रायडू (22) को ओबेड मैक्कॉय ने बोल्ड किया. 135 रनों पर भारत ने तीसरा विकेट गंवाया. शिखर धवन (35) को एश्ले नर्स ने एलबीडब्ल्यू किया. भारत को 88 रनों पर दूसरा झटका लगा. इससे पहले टीम इंडिया का दूसरे ही ओवर में पहला विकेट गिरा था. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें जेसन होल्डर ने बोल्ड किया. इसी के चलते भारत ने तीसरा वनडे मैच गवा दिया. आपको बता दें कि चौथा वनडे मैच मुंबई में 29 अक्टूबर को खेला जाएगा।