एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

खबरें अभी तक। एशियाई खेल स्वर्ण पदक विजेता जापान को 3-2 हरा कर एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा भारत। राउंड रॉबिन चरण में जापान को 9-0 से हराने वाली भारतीय टीम को आज कड़ी चुनौती मिली। भारत के लिए गुरजंट सिंह ने 19वें मिनट में पहला गोला किया जबकि चिंगलेनसाना सिंह ने 44वें मिनट में दूसरा गोल दागा। बता दें कि दिलप्रीत सिंह ने 55वें मिनट में तीसरा गोल किया। वहीं जापान ने 29वें और 56वें मिनट में गोल दागे।

Image result for एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में जापान को हराकर फाईनल में पहुंचा भारत

फाईनल में भारत का सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा, बता दें कि पाकिस्तान दूसरे सेमी फाइनल में मलेशिया को हरा कर फाइनल में पहुंचा है. टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और एशियाई खेलों के उपविजेता मलेशिया के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान ने आखिरी लीग मैच में कल मलेशिया को 1-0 से हराया था जबकि जापान ने मेजबान ओमान को 5-0 से शिकस्त दी थी। भारत के लीग मैचों के बाद सर्वाधिक 13 अंक रहे।

Image result for एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में जापान को हराकर फाईनल में पहुंचा भारत

पाकिस्तान और मलेशिया के एक बराबर 10-10 अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर पाकिस्तान दूसरे और मलेशिया तीसरे स्थान पर रहा तो जापान को चौथा स्थान प्राप्त हुआ। दक्षिण कोरिया और ओमान की टीम पांचवें छठे स्थान के लिए खेलेंगी। शीर्ष पर रही टीम का सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम से मुकाबला होना है और भारत को जापान से भिडऩा है। दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम मलेशिया के खिलाफ जीत की दावेदार है लेकिन उसे मलेशियाई टीम को गंभीरता से लेना होगा क्योंकि इस टीम ने ग्रुप मैच में भारत को गोलरहित ड्रॉ पर रोका था।