हाथियों के झुंड ने गांवों में घुसकर जमकर मचाया उत्पात

खबरें अभी तक। झारखंड चतरा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के ग्रामीणों पर हाथियों ने अपना कहर बरपाया है। हांथियों के झुंड ने इस बार चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र अंतर्गत करीब आधा दर्जन गांवों में घुसकर जमकर उत्पात मचाया है। हांथियों ने सबसे ज्यादा उत्पात मांडर गांव में मचाया हैं। यहां एक ग्रामीण की कुचलकर हत्या के बाद करीब दो दर्जन घरों में उत्पात मचाते हुए हांथियों ने जहां घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं घरों में रखे सामान को भी नुकसान पहुंचाया है।

हालांकि गांव में हांथियों के झुण्ड के हमले कि खबर पाकर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और पीड़ित ग्रामीणों को मुवाबजे देने की बात कह रही है। गांव पर हमला करने वाले हांथियों के झुण्ड को गांव से खदेड़ने व सुरक्षित वनक्षेत्र में पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है। गौर तलब है कि हांथियों के इस झुंड ने हजारीबाग, लातेहार व पलामू जिले के गाँवों में भी जमकर उत्पात मचाते हुए करीब आधा दर्जन घरों को तोड़ दिया था।

जिसके बाद वन विभाग कि टीम ने हांथियों के इस झुंड को वहां से खदेड़ दिया था लेकिन वहां से भागकर ये हांथी टंडवा पहुंच गए और गांवों में जमकर उत्पात मचाया। गांव में हांथियों के हमले के बाद ग्रामीण दहशत में हैं। वन क्षेत्र पदाधिकारी छोटेलाल साह दलबल के साथ मौके पर कैम्प कर रहे हैं।