‘आप’ का बीजेपी सरकार पर वार, 4 साल के विकास को बताया झूठा

खबरें अभी तक। हरियाणा बीजेपी के 4 साल पूरे होने पर आम आदमी पार्टी ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है। आज चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि बीजेपी एक जुमलों की सरकार है और विकास को लेकर केवल झूठे दावे किए जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और किसी भी मंत्री को जनता के बीच अपना घोषणा पत्र पढ़ने की चुनौती दी।  उन्होंने कहा कि यदि सरकार का कोई भी मंत्री या खुद मुख्यमंत्री अपना घोषणापत्र जनता के बीच बढ़ते हैं तो आम आदमी पार्टी की तरफ से उन्हें ₹1 लाख का नगद इनाम दिया जाएगा।

जय हिंद ने आरोप लगाया कि 4 साल के शासनकाल में बीजेपी सरकार ने सिर्फ और सिर्फ जातीय दंगे करवा कर प्रदेश का भाईचारा बर्बाद कर दिया है। इस दौरान करीबन 100 से अधिक लोग पुलिस की गोलीबारी में मारे गए हैं। घोषणापत्र में बीजेपी ने एक लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन अब तक केवल 10 हजार लोगों को ही नौकरी मिली है। उसमें भी नौकरियों में कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं । लेकिन मुख्यमंत्री इसके बावजूद भी इमानदारी से युवाओं को नौकरी देने का दावा करते हुए नहीं थकते। सही मायने में हरियाणा की मनोहर सरकार पिछली हुडा सरकार की तर्ज पर ही काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में बीजेपी ने प्रदे में 24 घंटे सस्ती बिजली देने का वादा किया था। लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद चुनाव को देखते हुए सरकार ने बिजली की दरों में कटौती की है लेकिन हाल ऐसे है कि आज ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को 4 घंटे से अधिक लाइट नहीं मिलती। बीजेपी ने कर्मचारियों के लिए एक घोषणा करते हुए चुनाव के वक्त पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की घोषणा की थी लेकिन आज सरकार इस दिशा में बात करने को भी तैयार नहीं है।