देहरादून में होगा ऐतहासिक ज्ञान कुम्भ का आयोजन

खबरें अभी तक। उत्तराखंड सरकार के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आगमी 3 और 4 नवम्बर को हरिद्वार में ऐतहासिक ज्ञान कुम्भ का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें 3 नवम्बर को महामहिम राष्ट्रपति शिरकत कर रहे हैं. आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से ये ज्ञान महाकुंभ का आयोजन हो रहा है, जिसमें लगभग 5000 हज़ार शिक्षा विद उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए मंथन करेंगे.

बता दें कि हरिद्वार में आयोजित होने वाले इस ज्ञान महाकुंभ में देशभर के तकरीबन 5000 शिक्षाविदों समेत छात्र-छात्रएं हिस्सा लेंगी 3 नवंबर को ज्ञान महाकुंभ का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे और 4 नवंबर को ज्ञान महाकुंभ का समापन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. उत्तराखंड सरकार ने देश में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर करने के लिए इस ज्ञान महाकुंभ का आयोजित किया है.

इस बारे में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  बताया कि ये राज्य के लिए अभिनव प्रयोग है, जिससे उच्च शिक्षा की गुणवत्ता में देश में एक बड़ा परिवर्तन होने की उम्मीद है, सीएम ने उच्च शिक्षा विभाग और मन्त्री धन सिंह रावत की तारीफ करते हुए कहा कि मन्त्री जी की ओऱ से लिया गया फैसला उच्च शिक्षा में सुधार के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा.