मुश्किल में ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ फिल्म के निर्देशक समेत अभिनेता पर हुआ मानहानि का केस

ख़बरें अभी तक। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ था। इस फिल्म के ट्रेलर को काफी लोगों ने बेहद पसंद भी किया था। अब इस फिल्म के रिलीज होने के दिन जैसे ही करीब आने को हैं तो यह फिल्म विवादों में घिर गई हैं। इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने के बाद इस पर जाति विशेष की भावनाओं को आहात करने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश के जौनपुर में अभिनेता आमिर खान, निर्माता और फिल्म निर्देशक के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दिया गया है।

बता दें कि आमिर और अमिताभ बच्चन की ये फिल्म 1795 के समय की हैं, जब आजादी के पहले अंग्रेज आजादी के लिए संघर्ष करने वालो को ठग भी कहते थे। आरोप है कि फिल्म के ट्रेलर को देखने के बाद ऐसा लगा कि ये मल्लाह जाति के लोगों के अपमान करने की कोशिश की गई है। ये भी कहा गया कि फिल्म की लोकप्रियता बढ़ाने और मुनाफ़ा कमाने के लिए दुर्भावना से ग्रस्त हो कर ऐसा नाम रखा गया। परिवाद में कहा गया है कि फिल्म की कहानी कानपुर जिले की हैं, लेकिन नाम ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रखा गया है।

स्थानीय अदालत ने केस दर्ज़ करने वाले वकील हंसराज चौधरी को 12 नवंबर को गवाही के लिए बुलाया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म का टाइटल बदलने और आमिर खान के किरदार फिरंगी मल्लाह में से फिरंगी शब्द को हटाने के लिए जिले के डीएम के जरिये राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेजा गया है। चौधरी ने आमिर के साथ निर्माता आदित्य चोपड़ा और निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।