अपनी मजदूरी मांगने गए मजदूर को दबंगो ने पैट्रोल छिड़ककर जलाया

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के थाना आदमपुर इलाके में एक मजदूर को मजदूरी मांगना इतना महंगा पड़ा की मजदूरी मांगने गए मजदूर को गांव के ही तीन युवकों ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जिसकी वजह से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।

आदमपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर तुगन गांव निवासी लाखन सिंह और उसका भाई रूम सिंह गांव के ही एक ठेकेदार के अधीन मजदूरी करते हैं। बताया जाता है कि बीते दिनों गजरौला थाना क्षेत्र के गांव खादगूर्जर में उन्होंने सड़क निर्माण कराया था। इसके लिए लाखन की मजदूरी छह हजार रुपये और उसके भाई रूम सिंह की मजदूरी तीन हजार रुपये बनी।

बताया जाता है कि लाखन और उसके भाई की मजदूरी की रकम उसके ही साथ काम करने वाले एक दूसरे मजदूर ने ठेकेदार से ले ली थी। सोमवार को लाखन ने उससे अपनी मजदूरी की रकम मांगी। आरोप है कि इस पर वह आग बबूला हो गया और मजदूरी की रकम देने से साफ इन्कार कर दिया। इतना ही नहीं इसके बाद आरोपी दूसरे मजदूर ने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर लाखन के साथ गाली गलौच व मारपीट की। इतना ही नहीं इसके बाद उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। वह गंभीर रूप से झुलस गया। गांव के लोगों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और झुलसी हालत में लाखन को रहरा सीएचसी पर भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। इस पूरे मामले में तीनो दबंगो के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।