पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड पहुंच जवानों के साथ मनाई दिवाली

ख़बरें अभी तक। देश की पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह देहरादून पहुंच चुके है. इसके बाद वो उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा के नजदीक स्थित हर्षिल पहुंचे. यहां 11 हजार फुट की ऊंचाई पर मौजूद सेना के बेस पर सेना प्रमुख और आईटीबीपी के डीजी से मुलाकात करने के बाद उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई. वहीं हर्षिल में पीएम ने सेना प्रमुख से मुलाकात की. यहां उन्होंने आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई.

महार रेजिमेंट के जवानों से भी मिले. इसके बाद आईटीबीपी के डीजी से भी मिले. पीएम यहां से केदारनाथ के लिए रवाना होंगे जहां वो केदारनाथ का जलाभिषेक करेंगे. बाबा केदारनाथ में जलाभिषेक करने के बाद प्रधानमंत्री वहीं दिवाली भी मनाएंगे. देहरादून निकलने से पहले उन्होंने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की बधाई दी. पीएम ने ट्वीट में लिखा, ‘दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए.’

बता दें कि इस दौरान पीएम केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे. कई प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण भी करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स में मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए घर शामिल हैं. इसके साथ ही पीएम केदारनाथ मंदिर के पास शंकराचार्य की महत्वाकांक्षी समाधि का भी शिलान्यास रखेंगे.

प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे को देखते हुए यहां काफी तैयारियां की गई हैं. यहां कई नए निर्माण कराए गए हैं, ताकि बाबा केदारनाथ के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा मिले. केदारनाथ मंदिर से 400 मीटर की ऊंचाई पर एक ध्यान गुफा बनाई गई है जिसमें लोग ध्यान लगा सकते हैं. प्रधानमंत्री मोदी का यहां जाने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है लेकिन वे उसे कुछ दूर से जरूर देखेंगे.