मोदी सरकार में शहरों के नाम में बदलाव का दौर जारी, अब बदलेगा अहमदाबाद का नाम

खबरें अभी तक। अब बदला जाएगा अहमदाबाद का नाम। देश में नाम बदलने का काम जोरों पर है। वहीं अब एक और शहर का नाम बदलने जा रहा है। वो भी पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद का नाम अब बदलने जा रहा है। सूबे के सीएम विजय रुपाणी ने साबरमती के तट पर बसे इस शहर का नाम कर्णावती करने का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अहमदाबाद के नाम बदले को लेकर बीते काफी दिनों से सोच विचार किया जा रहा है।

Image result for अहमदाबाद का नाम karnavati hoga naam

अहदमबाद का नाम बदले पर रुपानी ने कहा, “कानूनी सलाह-मशविरा और दूसरे तमाम पहलुओं पर विचार करने के बाद पुख्ता कदम उठाया जाएगा। आने वाले दिनों में हम इस पर विचार करेंगे। उनका कहना था कि परिवर्तन का नाम प्रगति पर है।”

आपको बता दें कि इससे पहले सूबे के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी अहमदाबाद का नाम कर्णावती रखने की बात को लेकर बयान दिया था। उनका कहना था कि लोगों के जरिए पहले भी अहमदाबाद का नाम कर्णावती रखने की इच्छा जताइ गई है। भले ही अभी नाम बदला नहीं है लेकिन लोगों के मन में कर्णावती नाम ही बसा हुआ है। योग्य समय पर योग्य निर्णय पर विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसे लेकर अहमदाबाद महानगरपालिका में 1990 में पहली बार प्रस्ताव पास किया था। अहमदाबाद के मेयर बीजल पटेल का भी कहना है कि राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के मार्गदर्शन में साल 2019 से पहले-पहले कर्णावती नाम रखता जा सकता है।

 

 

Add your comment

Your email address will not be published.