Samsung ने अपने यूजर्स के लिए फोल्डेबल स्मार्टफोन पर उठाया पर्दा, जानिए फोन की खासियत

खबरें अभी तक। लंबे समय के इंतजार के बाद अब सैंमसंग ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर से अपना पर्दा उठा लिया है। अपने ग्राहकों के इंतजार को खत्म करते हुए दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश कर दिया है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात ये है कि इसे वर्टिकली फोल्ड किया जा सकेगा। कंपनी ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में 7.3 इंच का मेन डिस्प्ले दिया है, जिसे फोल्ड कर 4.6 इंच का किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने अपने इस खास स्मार्टफोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन का खुलासा न्यूयॉर्क में चल रही सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस (SDC 2018) में किया है।

Image result for ड्यूल डिस्प्ले के साथ Samsung ने उठाया फोल्डेबल स्मार्टफोन से पर्दा

स्पेसिफिकेशन:

कंपनी ने कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया है कि इस फोन में सिंगल यूआई (यूजर इंटरफेस) का इस्तेमाल किया है। सैमसंग के मुताबिक, एक ही यूआई होने की वजह से इस फोन में यूजर्स मल्टीटास्किंग आसानी से कर सकेंगे और इसे टैबलेट के रूप में इस्तेमाल करने पर एक बार में तीन ऐप्स को खोला जा सकेगा। वहीं, सैमसंग के फोल्डेबल 7.3 इंच के डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1536 X 2152 है, जबकि 4.6 इंच के डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 840X1960 है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि इससे पहले Royole कंपनी ने दुनिया का पहला स्मार्टफोन FlexPai लॉन्च किया है। इस फोन में भी 7.8 इंच का डिस्प्ले है, जिसे फोल्ड कर 4 इंच का फोन बनाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, सैमसंग अगले साल गैलेक्सी-सीरीज की 10वीं सालगिरह के मौके पर Galaxy S10 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इस फोन की लॉन्चिंग के बाद ही फोल्डेबल फोन को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की पूरी जानकारी इसकी लॉन्चिंग के बाद ही सामने आएगी।

Add your comment

Your email address will not be published.