आमिर की फिल्म “ठग्स ऑफ हिंदोस्तान” ने खराब फीडबेक के बाद भी रचा दिया इतिहास

खबरें अभी तक। बॉलीवुड के स्टार अभिनेता आमिर खान अपनी फिल्मों की सिलेक्शन को लेकर लगातार सुर्खियों में रहते हैं। पिछले दो दशकों में फिल्मों के सलेक्शन को लेकर आमिर खान ने अपने चाहने वालों के बीच एक खास पहचान बनाई है। वे क्वांटिटी की अपेक्षा क्वालिटी पर अपना फोकस रखते हैं। साथ ही फिल्मों को लेकर प्रयोग करना भी उनकी आदत में शुमार है। उनकी हर फिल्म में एक रिस्क होता है। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से पहले हर रिस्क पर वे खरे साबित हुए और उनकी फिल्मों ने देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान जहां एक तरफ कमाई के मामले में कई सारे रिकॉर्डों को ध्वस्त करती नजर आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ फिल्म की कमाई में भारी गिरावट भी देखने को मिली है। बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन के मुताबिक फिल्म के 3 दिनों में 100 करोड़ पार करने की आशंका है।

फिल्म की कमाई की बात करें तो महज दो दिनों में ही फिल्म ने 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। मगर फिल्म की पहले दिन की कमाई के मुकाबले इसकी दूसरे दिन की कमाई में लगभग 50 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई। ये फिल्म के लिए अच्छा संकेत नहीं है। पहले दिन फिल्म के टिकट रिसर्व थे। साथ ही दिवाली का मौका था। ऐसे में फिल्म को इसका फायदा मिला और फिल्म ने 50 करोड़ से ज्यादा की बंपर कमाई कर कीर्तिमान रच दिया। उम्मीद की जा रही थी कि जिस तरह से फिल्म को ओपनिंग मिली है फिल्म 2 दनों में 100 करोड़ की कमाई कर लेगी। मगर ऐसा नहीं हुआ और दूसरे दिन फिल्म की कमाई लगभग आधी रही।

तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक फिल्म ने दूसरे दिन 28.50 करोड़ की ही कमाई कर पाई। हिंदी भाषा में फिल्म के दो दिनों का कुल कलेक्शन 79 करोड़ और अन्य भाषाओं को मिला कर फिल्म का कलेक्शन 81.50 करोड़ हो चुका है। पहले दिन के मुकाबले फिल्म की दूसरे दिन की कमाई में 45 पर्सेंट का घाटा दर्ज किया गया है।

250 करोड़ के बजट में बनी फिल्म को 5000 स्क्रीन्स मिली हैं। ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि फिल्म तीसरे दिन 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है। जानकारी के मुताबिक फिल्म तीसरे दिन 22-23 करोड़ की कमाई कर लेगी जिससे इसका कलेक्शन 100 करोड़ के पार हो जाएगा।

फिल्म के लिए तीसरा और चौथा दिन काफी अहम साबित होने वाला है। वीकेंड का समय है। कोई दूसरी बड़ी फिल्म इस दौरान रिलीज नहीं हुई है। ऐसे में फिल्म के पास मोमेंटम बनाए रखने का सुनहरा मौका है। तरण आदर्श के मुताबिक अगर फिल्म शुरू के पांच दिनों तक अच्छी कमाई का लय बरकरार रख पाती है तभी वे अपना बजट निकाल पाएगी। अगर वीकेंड में फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल पाता है तो वीक डेज में इसके लिए शानदार कमाई करने के आसार कम हो जाएंगे।