‘शिक्षा अखंड ज्योति, मेरे स्कूल से निकले मोती योजना का मिल रहा लाभ’

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूल में सर्वांगीण शिक्षा की और अग्रसर है और इस योजना का स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों को भी लाभ मिल रहा है। कुल्लू के ढालपुर सिथत कलाकेंद्र में निजी स्कूल के कार्यक्रम में मुख्यतिथि के रूप में भाग लेने पहुंचे वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों सभी छात्रों को मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाया जा रहा है।

ताकि हर सरकारी स्कूल से योग्य छात्र निकल सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं इस बात को मोनिटर कर रहे है कि सरकारी स्कूलों में छात्रों को मानसिक, शारीरिक, बौद्धिक शिक्षा मिल सके। वहीं, सरकारी प्राथमिक स्कूलों में प्री नर्सरी कक्षा शुरू करने के विषय मे वन मंत्री ने कहा कि आज के दौर में भी कई ऐसे अभिभावक है जो निजी महंगे स्कूलों में अपने बच्चो को नर्सरी की शिक्षा नहीं दे सकते है।

ऐसे में स्कूलों में प्री नर्सरी कक्षा शुरू करने का निर्णय बिल्कुल सही है और लोगों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं, इस दौरान वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार बांटे। इस समारोह के दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस अवसर पर डीसी यूनुस, एडीएम अक्षय सूद, विद्यार्थियों के अभिभावक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।