चुनावों के दौरान नक्सलियों का कहर, पोलिंग बूथ से 700 मीटर दूरी पर किया IED बलास्ट

खबरें अभी तक। आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 18 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. आपको बता दें कि जिन सीटों पर आज चुनाव हो रहें है उन्में  से अधिकतर इलाके नक्सल प्रभावित इलाके हैं, जिसके चलते उन स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Image result for छत्तीसगढ़: मतदान के बीच दंतेवाड़ा में नक्सिलयों ने किया IED ब्लास्ट

आपको बता दें कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने के बावजूद सोमवार सुबह नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में मतदान के दिन IED ब्लास्ट किया है. आपको बता दें कि ये बलास्ट पोलिंग बूथ नंबर 183 से 700 मीटर की दूरी पर किया गया है. इस बलास्ट की बजह से कई जगहों पर रास्ता बंद हो गया है। इस पूरी घटना के बाद से सुरक्षाबल चौकन्ने हो गए हैं. इसके अलावा भी नक्सलियों ने कई इलाकों में चेतावनी देते हुए पोस्टर भी चिपकाए है औरआम लोगों को मतदान का बहिष्कार करने को कहा है।

Image result for छत्तीसगढ़: मतदान के बीच दंतेवाड़ा में नक्सिलयों ने किया IED ब्लास्ट

आपको बता दें कि नक्सलियों द्वार लगाए गए पोस्टर में लाखा है कि, ”फर्जी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करो, साम्राज्यवादपरस्त, ब्राह्मणीय हिंदुत्व फासीवादी भाजपा को मार भगाओ. वोट मांगने आने वाले अन्य राजनीतिक दलों को जन अदालत में खड़ा करो।

Image result for छत्तीसगढ़: मतदान के बीच दंतेवाड़ा में नक्सिलयों ने किया IED ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, इनमें से 18 सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले 15 दिनों में 3 बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

8 नवंबर को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर 1 यात्री बस को उड़ा दिया था. इस घटना में 4 नागरिक और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 1 जवान की मृत्यु हो गई थी. इससे पहले नक्सलियों ने 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में पुलिस दल पर हमला कर दिया था. इस घटना में दूरदर्शन के 1 कैमरामैन और 3 पुलिस जवानों की मृत्यु हो गई थी.वहीं, 27 अक्टूबर को नक्सलियों ने बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के बुलेट प्रूफ बंकर वाहन को उड़ा दिया था. इस घटना में सीआरपीएफ के 4 जवानों की मौत होगई थी.