अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला 18 नवम्बर से होगा शुरू

खबरें अभी तक। माता और पुत्र के मिलन का प्रतीक अंतर्राष्ट्रीय रेणुकाजी मेला इस महीने 18 नवंबर से 23 तक आयोजित किया जा रहा है। इस मेले में प्रदेश के इलावा पड़ोसी राज्य हरियाणा उत्तराखंड से भी श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंचते हैं। 18 नवम्बर से शुरू होने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय मेले की शुरुआत हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा की जायेगी।

मेले को लेकर जिला प्रशासन ने सभी प्रकार की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेले के दौरान इस क्षेत्र में धारा 144 भी लागु रहेगी और मास मंदिरा के सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इसके साथ ही मेले के दौरान नारियल चढाने व् विस्फोटक सामग्री ले जाने पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। शाम को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिमाचली लोक गायकों को मंच दिया जायेगा और उन्हें अपने पारम्परिक वेशभूषा में ही प्रस्तुति देनी होगी।

उपायुक्त सिरमौर ललित जैन ने बतायाकि मेले को लेकर जिला प्रशाशन ने सभी इंतजाम पुरे कर दिए है और मेले में शांति व्यवस्था रखने के इंतजाम किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया की हिमाचली कलाकारों को मेले के दौरान अपनी कला को दिखाने के लिए ज्यादा महत्व दिया जाएगा ताकि वो अपनी प्रतिभा दिखा सकें।