मध्यप्रदेश में पहली बार 70 लाख युवा करेंगे मतदान

खबरें अभी तक। इस बार मध्यप्रदेश में करीब 1 करोड 40 लाख एसे युवा मतदाता हैं जिनकी आयु 18-29 साल के बीच में है. आपको बता दें कि राज्य में युवा मतदाता जिस पार्टी का साथ देंगे, उसकी नैया पार हो जाएगी। आपको बता दें कि 18-19 साल की आयु वर्ग वाले युवाओं की संख्या करीब 23 लाख है।

तकरीबन 70 लाख युवा ऐसे भी हैं जो पहली बार अपने क्षेत्र के विधायक को चुनने के लिए मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बताया जा रहा है कि जिस दल की तरफ युवाओं का रुझान रहेगा, जीत का सेहरा भी उसी दल के नेता के सिर बंध सकता है। आपको बता दें कि इस बार कांग्रेस ने अपने युवा नेताओं पर ज्यादा भरोसा जताया है, तो वहीं दूसरी ओर भाजपा ने युवा मतदाताओं को रिझाने के लिए तमाम दावे करने वाले भाजपा ने अपनी युवा बिग्रेड भारतीय जनता युवा मोर्चा के एक भी नेता को मैदान में नहीं उतारा है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी छात्र इकाई एनएसयूआई के नेता विपिन वानखेड़े और युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी को टिकट देकर चुनावी रण में उतारा है। बता दें कि कांग्रेस ने युवा कांग्रेस और एनएसयूआई से जुड़े 1 दर्जन से अधिक नेताओं को चुनावी मैदान में उतारा है।