मुशफिकुर ने रचा इतिहास, दोहरा शतक लगाकर धोनी संगकारा से निकले आगे

खबरें अभी तक। बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 219 रन की पारी खेल कर एक नया इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए इस टेस्ट मैच की पहली पारी में मुशफिकुर ने नाबाद 219 रन की पारी खेली उनका साथ नीभाते हुए मोमिनुल हक ने भी 161 रन बनाए। इन दोनों की पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 522/7 रन के स्कोर पर घोषित कर दी।

Image result for मुशफिकुर रहीम दोहरा शतक

आपको बता दें कि मुशफिकुर रहीम ने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जी हां उन्होंने एक ऐसा काम कर दिया जो दुनियाभर में कोई भी विकेटकीपर-बल्लेबाज़ नही कर सका था। बता दें कि मुशफिकुर के अलावा दुनिया के किसी भी विकेटकीपर ने एक से ज्यादा दोहरे शतक नहीं लगाए हैं। अब तक दुनियाभर में सिर्फ 7 विकेटकीपर बल्लेबाजों ने 1-1 दोहरा शतक लगाया है लेकिन किसी ने भी एक से ज्यादा दोहरे शतक नहीं लगाए थे।

Image result for मुशफिकुर रहीम दोहरा शतक

बता दें कि मुशफिकुर रहीम ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 219 रन की पारी खेलकर अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक लगया है. बता दें कि रहीम इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी एक दोहरा शतक जमा चुके हैं। रहीम ने इस पारी के दौरान 421 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और एक शानदार छक्का भी जड़ा। इस पारी की बदौलत ही रहीम बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। आपको बता दें कि रहीम से पहले ये रिकॉर्ड शाकिब अल हसन के नाम था। हसन ने 2017 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 217 रन की पारी खेली थी।

Image result for मुशफिकुर रहीम दोहरा शतक