फैजाबाद में जन भागीदार मार्च का हुआ आयोजन

खबरें अभी तक। फैजाबाद मुगलसराय से शुरू होकर 23 जनपदों में होते हुए फैजाबाद पहुंची जन भागीदार मार्च यात्रा . दरसल उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के संगठन मंत्री तरुण पटेल का कांग्रेस जनों ने बेनीगंज चौराहे पर भव्य स्वागत किया. वहीं पर एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें यात्रा की अगुवाई कर रहे. तरुण पटेल ने कहा आज महात्मा गांधी के विचार घर-घर में पहुंचाने की जरूरत है.

वही जनभागीदारी मार्च यात्रा के उद्देश्य को जनमानस तक पहुंचाने के नियत से कांग्रेस कार्यालय कमला नेहरू भवन पर यात्रा के संयोजक प्रदेश संगठन मंत्री तरुण पटेल ने बताया कि. महात्मा गांधी अपने जीवन के बहुमूल्य समय 22 वर्ष दक्षिण अफ्रीका में लोगों की आवाज रहे उनकी लड़ाई लड़ी उसके बाद भारतवर्ष में जब आए.

तब उन्होंने अंग्रेजी सरकार के खिलाफ सत्य और अहिंसा को अपना हथियार बनाकर हिंदुस्तान की आजादी की लड़ाई में कूद पड़े. पटेल ने कहा आज कुछ लोग जनमानस को गुमराह करते हैं और कहते हैं मजबूरी का नाम महात्मा गांधी है. मैं उनसे मात्र इतना कहना चाहूंगा की भीषण ठंडी के दिनों में भी महात्मा गांधी एक कपड़े में रहकर समय बिताते थे. उन्होने अपने भाषण में महात्मा गांधी के उच्च विचारों के बारे में लोगों को जागरुक किया