उत्तराखंड: मसूरी विधायक गणेश जोशी का कथित वीडियो वायरल

ख़बरें अभी तक। उत्तराखंड में चल रहे निकाय चुनाव में तरह तरह के रंग देखे जा रहे हैं जनता को लुभाने के लिए जहां मुख्यमंत्री से लेकर तमाम नेता लच्छेदार भाषण दे रहे हैं तो वहीं नेता सब कुछ कर गुजरने पर आमादा है। अब देहरादून के मसूरी विधायक गणेश जोशी का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है जिसमें विधायक गणेश जोशी महिलाओं को पैसे बांटते हुए दिखाई दे रहे है।

हमेशा से विवादों में रहने वाले गणेश जोशी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो में गणेश जोशी छठ पर्व के दौरान महिलाओं को पैसे बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं वीडियो में साफ दिख रहा है कि गणेश जोशी छठ पर्व मना रही महिलाओं को सो सो के नोट बांट रहे हैं वीडियो देहरादून के टपकेश्वर मंदिर का है।

मसूरी से विधायक गणेश जोशी को यह बात अच्छे से मालूम है कि राज्य में आचार संहिता लगी हुई है और इस तरह से खुलेआम पैसे बांटना आचार संहिता का उल्लंघन है इस वीडियो के वायरल होने के बाद जब गणेश जोशी से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि छठ पर्व के मौके पर जब महिलाएं उनको तिलक लगा रही थी तब उन्होंने सम्मान और दक्षिणा के तौर पर महिलाओं को पैसे दिए। गणेश जोशी ने कहा है कि इस तरह से सम्मान देना हमारी संस्कृति का हिस्सा है।

वहीं विपक्ष भी इस वीडियो को लेकर निर्वाचन आयोग के पास गया और निर्वाचन आयोग से मांग की, कि इस तरह से आचार सहिंता का उल्लघंन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, वहीं कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि हमे निर्वाचन आयोग से मांग की है कि इस मामले पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए और चुनाव में इस तरह से पैसा बाटना आचार सहिंता का उल्लघंन है। बरहाल इस वीडियो के बाद गणेश जोशी की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ सकती हैं। इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद अब निर्वाचन आयोग भी जल्द इसपर बड़ी कार्रवाई कर सकता हैं।