चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने किया रेडमी नोट 6 प्रो लॉन्च

ख़बरें अभी तक। रेडमी नोट 6 प्रो हुआ भारत में लॉन्च, चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने किया रेडमी नोट 6 प्रो लॉन्च. फोन रेडमी नोट 5 प्रो का अगला वर्जन है. स्मार्टफोन को हाल ही में थाइलैंड में लॉन्च किया गया था. इस फोन की सबसे खास बात है इसके 4 कैमरे हैं और फोन डुअल फ्रंट और बैक कैमरे के साथ आता है, जिसकी 4 जीबी रैम है और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत कंपनी ने 13,999 रुपये रखी है तो वहीं 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज की कीमत कंपनी ने 15,999 रुपये रखी है.

फोन के कलर ब्लैक, रेड, ब्लू और रोज़ गोल्ड है. सेल की शुरूआत शुक्रवार 23 नवंबर से होगी. वहीं ऑफर्स के मामले में फोन पर जियो की तरफ से 2400 रुपये का कैशबैक मिल रहा है. तो वहीं स्पेशल ब्लैक फ्राइडे डे सेल के दौरान यूजर्स 1000 रुपये का और डिस्काउंट पा सकते हैं. जबकि HDFC के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर यूजर्स को 500 रुपये की छूट मिलेगी. इसका मतलब ये हुआ कि यूजर्स फोन को 12,999 रुपये में खरीद सकते हैं. जियो की तरफ से 6 टीबी का डेटा ऑफर भी मिल रहा है.

साथ ही फोन में फ्रंट और बैक में दो दो कैमरे दिए गए हैं यानी की कुल कैमरे 4 हैं. स्मार्टफोन 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी और 5 मेगापिकस्ल के सेकेंडरी कैमरे के साथ आता है. वहीं साथ में डुअल ऑटो फोकस भी दिया गया है. फ्रंट के मामले में फोन में 20 और 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन 6.26 इंच के फुल HD+ डिस्प्ले के साथ आता है. फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 19:9 का है. फोन में आईफोन की तरफ X नॉच की सुविधा है तो वहीं स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन.

फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है जो MIUI 10 है. शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो में वही प्रोसेसर है जो इसके पिछले वाले वर्जन में था. रेडमी नोट 6 प्रो में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और बता दें कि अस फोन की बैटरी 4000mAh की है. जो दो दिनों का बैटरी बैकअप देती है और क्नेक्टिविटी के मामले में फोन में सारे जरूरी फीचर्स दिए गए हैं.