अब TrueCaller के इस फीचर से यूजर्स के कॉल को करें रिकॉर्ड

ख़बरें अभी तक। अक्टूबर महीने में TrueCaller ने अपने एंड्रॉयड ऐप में एक कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को एड किया था, जिस फीचर को अब सभी यूजर्स के लिए बीटा फेज़ के रुप में रोलआउट कर दिया गया है. बता दें कि ये फीचर 14 दिनों के लिए मुफ्त है इसके बाद यूजर्स को महीने और साल के हिसाब से पैसे देने होंगे. अगर आप भी इस फीचर का इस्तेमाल करके ऑटोमेटिक कॉल रिकार्ड करना चाहते हैं तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

इसके लिए आपको सबसे पहले इस ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा, आपका डिवाइस इस फीचर को सपोर्ट करता है या नहीं इसे चेक करने के लिए आपको ट्रायल वर्जन चलाना होगा, ऐप को डाउनलोड करने के बाद टॉप लेफ्ट में तीन लाइन्स को क्लिक करें, अब कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन को चुनें. इसके बाद स्टार्ट फ्री ट्रायल पर क्लिक करें. पूछे जाने वाले सभी परमिशन को हां करें. फिर आपके पास मैसेज आएगा कि आपका कॉल रिकॉर्डिंग एमेबल्ड हो गया है.

एक बार इन सारे स्टेप्स को करने के बाद आपके पास एक मैसेज के रुप में ट्रूकॉलर का लोगो आएगा और रिकॉर्ड बटन आएगा. इसके बाद बस आपको बटन दबाकर कॉल रिकॉर्ड करना होगा. बात दें कि ट्रूकॉलर एक ऑनलाइन डेटाबेस है जो अननोन कॉलर्स को पहचानता है जहां आप किसी का भी फोन नंबर सर्च कर सकते हैं. तो वहीं उन्हें ब्लॉक भी कर सकते है, इसके लिए आपको हर महीने 49 और साल भर के लिए 449 रुपये देने होंगे.