अंबाला के किसानों ने डीसी कार्यालय पहुंच की मुआवजे की मांग

ख़बरें अभी तक। अंबाला में पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि में किसानों की फसल पूरे तरीके से बर्बाद हो गयी थी। जिसके मुआवजे की मांग को लेकर किसान डीसी कार्यलय पहुंचे। जहां डीसी तो नहीं थी लेकिन DRO किसानों से उलझ गये किसानों से कह दिया कि कुर्सी पर तुम्हारे बाप ने बैठाया है क्या ? जिसके बाद किसान नाराज हो गये नाराज किसानों ने DRO को गेट आउट कह दिया। लेकिन बाद में एडीसी ने मामला संभालते हुए किसानों को समझाया व मामले को शांत करवाया।

हरियाणा सरकार किसानों की मुसीबतों को कम करने के लिए प्रयासरत है लेकिन अफसरशाही सरकार की साख डुबोने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। किसानों को अधिकारी यह कह देते हैं कि कुर्सी पर क्या तुम्हारे बाप ने बैठाया है ? खट्टर साहिब के एक मुंह फट अधिकारी ने किसानों को इसलिए फटकार दिया क्यूंकि किसान डीसी ऑफिस में मुआवजे की मांग को लेकर आये थे, दरअसल किसानों की फसल पिछले दिनों ओलावृष्टि से खराब हो गयी थी। जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने 1 महीने में मुआवजे की बात कही थी समय बीतने के बाद भी बात नहीं बनी तो किसान डीसी कार्यलय पहुंचे जहां डीसी नही थी तो DRO कैप्टन विनोद किसाने से मिलने पहुंच गये।

यहां DRO साहिब से किसानों ने कहा कि अभी तक वे नई फसल नहीं बिज सके हैं आप तो कुर्सी पर बैठे हो। बस यही बात जनाब को बुरी लग गयी और किसानों से कह दिया कि कुर्सी पर क्या तुम्हारे बाप ने बैठाया है? इस बात से किसान नाराज हो गये जिसके बाद किसानों ने अधिकारी को गेट आउट कहा व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामले को बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची व ADC कैप्टन शक्ति सिंह ने मामले को शांत करवाया व किसानों को आश्वासन दिया कि उनके मुआवजे के कागज पूरे करवाए जायेंगे। अधिकारी द्वारा बदसलूकी मामले पर ADC ने कहा कि इसकी जांच करवाएंगे व इस पर एक्शन लिया जायेगा।