प्रशासन की वादा खिलाफी से आहत होकर किसानों ने धान में लगाई आग

खबरें अभी तक। बाराबंकी में धान खरीद को लेकर जिला प्रशासन की वादा खिलाफी से आहत किसान ने नवीन मण्डी क्रय केन्द्र पर धान लदी  ट्रैक्टर ट्रॉली को आग के हवाले कर दिया । इस घटना के बाद क्रय केन्द्र पर हड़कम्प मच गया और वहां मौजूद अन्य किसान आग को बुझाने की जद्दोजहद करने में जुटे रहे । किसानों का आरोप है कि बीते ग्यारह दिनों से वो अपना तैयार धान बेचने के लिए क्रय केन्द्र के बाहर पड़े हुए है लेकिन क्रय केन्द्र पर किसानों से धान न खरीद कर बिचौलियों से धान खरीदा जा रहा है ।

जिससे आहत किसान ने ट्रॉली पर लदे अपने धान को आग के हवाले कर दिया । वहीं घटना के काफी देर बाद पहुंचे बाराबंकी के एडीएम संदीप गुप्ता प्रशासन की नाकामी को छिपाने में जुटे रहे और उल्टा किसान पर धान के बदले भूसा जलाने का आरोप लगाने लगे । जबकि तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि धूं धूं कर जलती धान लदी ट्रॉली के पास मौजूद पीड़ित किसान अपने हाथ मे धान लेकर दिखा रहा है।

इससे साफ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि सिस्टम की बदहाली से ये किसान कितना त्रस्त हो चुका होगा जो इसे अपना खून पसीना बहा कर उगायी फसल को अपने ही हाथों जलाने पर मजबूर होना पड़ा । लेकिन  संवेदन हीन अधिकारियों की बेशर्मी देखिये की वो अन्नदाताओं की पीड़ा तक समझने को तैयार नहीं और उल्टा अन्नदाताओं पर ही आरोप मढ कर अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने में जुटे है ।