मध्य प्रदेश: सोमवार शाम 5 बजे के बाद थमा विधानसभा चुनाव प्रचार

ख़बरें अभी तक। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चल रहा चुनावी शोर सोमवार शाम 5 बजे थम गया और अब 28 नवंबर को मतदान से पहले प्रत्याशी घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगे। प्रचार खत्म होने से पहले सभी दलों ने मतदाताओं को रिझाने में अपनी पूरी ताकत झोंकी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी रैलियों में ‘भारत माता की जय’ के नाम पर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया। वहीं, कांग्रेस ने शिवराज सरकार के कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। राज्य की 230 विधानसभा सीटों पर 2899 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए।

उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार के ही आंकड़े देकर कहा कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा किए जा रहे दावे झूठे हैं। उन्होंने कहा कि खुद को मामा बताने वाले शिवराज ने लाडली लक्ष्मियों के साथ धोखा किया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने फसल बीमा और किसानों से जुड़े अन्य मुद्दे उठाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने लोगों के साथ धोखा किया है, यह बात मैं नहीं खुद सरकार के आंकड़े कह रहे हैं। बीजेपी नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के माता-पिता के अपमान का मुद्दा उठाए जाने के बारे में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री सहित सभी बीजेपी नेता गलत बोलकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि शिवराज के खिलाफ अरुण यादव है, बीजेपी ने सबसे ज्यादा 230 प्रत्याशी उतारे हैं। कांग्रेस 229 और बीएसपी 227 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। आप 208, सपाक्स 109, गोंगपा 73 और समाजवादी पार्टी 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जहां तक बड़े प्रत्यशियों का सवाल है कांग्रेस के प्रमुख नेता चुनावी लड़ाई में नही उतरे हैं। कांग्रेस की ओर से सुरेश पचौरी, अरुण यादव और अजय सिंह मैदान में उतरे हैं। पूर्व मंत्री अरुण यादव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ लड़ रहे हैं। शिवराज के अलावा सांसद अनूप मिश्रा, वित्त मंत्री जयंत मलैया, विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा और उमाशंकर गुप्ता आदि प्रमुख नेता मैदान में हैं।